उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में दो लकड़ी तस्कर गिरफ्तार, वन विभाग ने सागौन ले जाते पकड़ा

By

Published : Aug 19, 2022, 11:04 AM IST

कॉर्बेट से सटे तराई पश्चिमी वन प्रभाग के बन्नाखेड़ा रेंज में वन विभाग की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. वन विभाग की टीम ने दो तस्करों को पकड़ा है. वनकर्मियों ने तस्करों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल और सागौन के छह लट्ठे बरामद किये हैं.

ramnagar
तराई पश्चिमी वन प्रभाग रामनगर.

रामनगर:कॉर्बेट से सटे तराई पश्चिमी वन प्रभाग के बन्नाखेड़ा रेंज में सागौन के लट्ठों की तस्करी कर रहे दो वन तस्करों (Forest department arrested smugglers) को वनकर्मियों ने पकड़ा है. वनकर्मियों ने तस्करों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल और सागौन के छह लट्ठे बरामद किये हैं. इसके साथ ही दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

तराई पश्चिम वन प्रभाग (Bannakheda Range of Terai Western Forest Division) के डीएफओ कुंदन कुमार ने बताया कि देर रात को मुखबिर की सूचना पर बन्नाखेड़ा रेंज से दो लोगों को सागौन के लट्ठों के साथ पकड़ा है. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी जंगल से सागौन के पेड़ काटकर लट्ठों को मोटरसाइकिल की मदद से ला रहे थे. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के कब्जे से दो मोटरसाइकिल और सागौन के छह लट्ठे बरामद किये हैं.
पढ़ें-नशीले इंजेक्शनों के साथ तस्कर गिरफ्तार, सप्लाई चेन का पता लगाने में जुटी पुलिस

कुंदन कुमार ने बताया कि पकड़े गए सागौन के लट्ठों की कीमत 50,000 रुपए से ज्यादा आंकी जा रही है. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि वन विभाग की गश्त आगे भी लगातार जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details