उत्तराखंड

uttarakhand

क्वारंटाइन सेंटर में दो प्रवासियों ने शराब पीकर किया हंगामा, मुकदमा दर्ज

By

Published : May 13, 2020, 5:25 PM IST

नैनीताल जिले के ग्राम पंचायत ओखालढूंगा में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र में दो प्रवासियों ने शराब पीकर जमकर हंगामा किया. जिसको लेकर प्रशासनिक कार्रवाई की गई है.

corona
क्वारंटाइन केंद्र

हल्द्वानी: प्रवासी लोगों की घरवापसी का सिलसिला जारी है. इनका मेडिकल चेकअप कर घर भेजा जा रहा है. वहीं कुछ लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है. इसी क्रम में नैनीताल जिले के ग्राम पंचायत ओखलढूंगा में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र में दो प्रवासियों ने शराब पीकर जमकर हंगामा किया. जिसको लेकर प्रशासनिक कार्रवाई की गई है. इस दौरान ग्राम प्रधान प्रीति चैरयिया ने शिकायत पत्र उपजिलाधिकारी को भेज मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच करने की मांग की है. वहीं, राजस्व पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

नैनीताल उपजिलाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी सविन बसंल के आदेश पर ग्रामीण क्षत्रों में पंचायत भवन और सरकारी विद्यालयों को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान ओखलढूंगा विकासखंड कोटाबाग की ग्राम प्रधान प्रीति चैरयिया ने लिखित शिकायत देकर बताया है कि 12 मई को ग्रामसभा में नौ प्रवासी आए, उनको क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया.

ग्राम प्रधान प्रीति चैरयिया के मुताबिक, रोहतक हरियाणा से आए नौ व्यक्तियों में से दो प्रवासी जगदीश सिंह जैतवाल और मनमोहन सिंह जैतवाल ने शराब पीकर ग्राम प्रधान और ग्राम सभा के जनप्रतिनिधियों के साथ अभद्र शब्दों का प्रयोग कर गाली-गलौज की. साथ ही पथराव कर जानलेवा हमला भी किया.

पढ़ें:सूरत से 1,400 प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची ट्रेन

आरोप है कि दोनों व्यक्तियों ने शराब पीकर ग्राम सभा में उत्पात मचाया और अपने घर चले गए. जगदीश सिंह द्वारा अपनी माता और पत्नी पर भी हमला किया गया. इस प्रकार इन दोनों ने आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत उल्लंघन किया है. उपजिलाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि mमामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details