उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल: 10 साल से एक स्थान पर जमे बाबुओं का तबादला, विद्यालय आवंटन को लेकर काउंसलिंग

By

Published : Jun 7, 2022, 9:03 PM IST

शिक्षा विभाग में कनिष्ठ सहायकों का प्रमोशन व स्थानांतरण किया गया है. शिक्षा विभाग ने 160 पदों पर तैयार सूची के आधार पर सुगम व दुर्गम स्थानों पर मांग के आधार पर तैनाती दी है. प्राथमिक स्कूलों के 160 कनिष्ठ सहायकों का वरिष्ठ सहायक में पदोन्नत (Promotion of Junior Assistants) के बाद विद्यालय आवंटन को लेकर काउंसलिंग की गई.

transfer of junior assistants
कनिष्ठ सहायकों का ट्रांसफर

नैनीताल:शिक्षा विभाग में लंबे समय से एक स्थान पर तैनात बाबूओं को अब इच्छानुसार ट्रांसफर मिल गया है. मंगलवार को नैनीताल के अटल आदर्श राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में कुमाऊं मंडल के प्राथमिक स्कूलों के 160 कनिष्ठ सहायकों का वरिष्ठ सहायक में पदोन्नत (Promotion of Junior Assistants) के बाद विद्यालय आवंटन को लेकर काउंसलिंग की गई, जिसमे कुमाऊं भर के अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया.

प्राथमिक शिक्षा के अपर निर्देशक अजय कुमार नौटियाल ने बताया कुमाऊं मंडल के प्राथमिक विद्यालयों के कनिष्ठ सहायकों के वरिष्ठ सहायकों में पदोन्नति की प्रक्रिया चल रही है. पदोन्नति के लिए वरिष्ठता व कर्मचारियों के कार्यों के आधार पर 160 लोगों को सूचीबद्ध किया था, जिनकी आज मंगलवार को काउंसलिंग की गई.

पढे़ं-कुमाऊं में पुलिस के बंपर तबादले, 100 दारोगा और 546 कांस्टेबल का ट्रांसफर

जिसमें वरिष्ठता के आधार पर, मृतक आश्रितों, दिव्यांगों समेत स्वास्थ्य का हवाला देने वाले लोगों को इच्छा अनुसार सुगम में तैनाती दी गई है. साथ ही 10 साल से एक स्थान पर तैनात कर्मचारी का नियमानुसार स्थानांतरण किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details