उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल की हसीन वादियां पर्यटकों से हुई गुलजार, कारोबारियों के खिले चेहरे

By

Published : Jan 13, 2020, 11:48 AM IST

सरोवर नगरी पर्यटकों से गुलजार हो रही है. पर्यटक बर्फबारी के बाद नैनीताल की गुनगुनी धूप का लुत्फ उठाने मुक्तेश्वर, धानाचुली समेत आसपास के स्थलों का रुख कर रहे हैं.

नैनीताल
नैनीताल

नैनीतालःमैदानी क्षेत्र में पड़ रहे कोहरे और ठंड की वजह से सरोवर नगरी नैनीताल में सैलानियों की आमद बढ़ने लगी लगी है. जहां देश-विदेश से पहुंचने वाले पर्यटक खुशनुमा मौसम का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं बीते दिनों हुई बर्फबारी से व्यवसायियों के साथ ही पर्यटकों के चेहरे खिले हुए हैं.

नैनीताल में पर्यटकों की भारी आमद.

सरोवर नगरी नैनीताल में रोजाना देश-विदेश से पर्यटक पहुंच रहे हैं. पर्यटक बर्फबारी के बाद गुनगुनी धूप का लुत्फ उठाने नैनीताल के साथ ही मुक्तेश्वर, धानाचूली समेत आसपास के स्थलों का रुख कर रहे हैं. ठंड के बावजूद भी सैलानी नैनी झील में बोटिंग का मजा ले रहे हैं.

वहीं नैनीताल के चिड़ियाघर, हिमालय दर्शन, केव गार्डन समेत विभिन्न पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों की खासी भीड़ देखने को मिल रही है. पर्यटक दिन में गुनगुनी धूप का लुत्फ उठा रहे हैं. वहीं ठंड से बचने के लिए पर्यटन स्थलों में सैलानी चाय, कॉफी की चुस्की लेते दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः रामनगर: पांचवें बुरांश महोत्सव की तैयारियां जोरों पर, 14 जनवरी से होगा आगाज

वहीं पर्यटक मार्केट में गर्म कपड़ों की खरीद रहे हैं, ताकि ठंड से बचा जा सके. सरोवर नगरी में पर्यटकों की आमद बढ़ने से होटल कारोबारियों के साथ-साथ दुकानदार खुश नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details