उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मॉनसून सत्र के मद्देनजर पहाड़ी जिलों में भेजा जा रहा खाद्यान्न, 77 हजार कुंतल की डिमांड

प्रदेश में मॉनसून सत्र शुरू होने को है. ऐसे में खाद्य विभाग की ओर से सभी पहाड़ी जिलों के लिए तीन महीने का अग्रिम राशन भिजवाने का काम शुरू कर दिया गया है.

By

Published : Jun 4, 2020, 10:20 AM IST

haldwani
पहाड़ी जिलों को भिजवाया जा रहा खाद्यान्न

हल्द्वानी: प्रदेश में मॉनसून सत्र के तहत खाद्य विभाग कुमाऊं मंडल की ओर से सभी जिलों को 3 महीने का अग्रिम राशन सप्लाई किया जा रहा है. इन सभी जिलों से खाद्य विभाग के पास जून, जुलाई और अगस्त महीने के लिए 77 हजार कुंतल राशन की डिमांड आई है.

कुमाऊं के जिलों में भेजा जा रहा खाद्यान्न.

संभागीय खाद्य नियंत्रक अधिकारी ललित मोहन रयाल ने बताया कि वर्षा काल के दौरान पर्वतीय क्षेत्रों के रास्ते बंद हो जाते हैं. ऐसे में वहां पर खाद्यान्न की किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो. ऐसे में वह तीन महीने तक का पर्याप्त राशन पहुंचाया जा रहा है. जिसे राशन कार्ड धारकों को वितरित किया जाएगा. कुमाऊं के पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और चंपावत जिले के लिए करीब 44 हजार कुंतल चावल जबकि, 33 हजार कुंतल गेहूं की डिमांड आई है.

ये भी पढ़ें: चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क पर बना 100 फीट लंबा बैली ब्रिज, मानसरोवर यात्रा होगी आसान

वहीं, खाद्य नियंत्रक अधिकारी ललित मोहन रयाल ने बताया कि सभी पहाड़ी जनपदों के जिलों में गोदामों तक राशन भेजे जाने का काम किया जा रहा है. लगभग एक हफ्ते के भीतर सभी जिलों में राशन भिजवाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details