उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की कार्रवाई, पीएचसी पर लगाया 50 हजार रुपए का जुर्माना

मोटाहल्दू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण में लापरवाही बरती जा रही थी, जिस कारण उस पर ये कार्रवाई की गई है.

By

Published : Feb 6, 2021, 9:46 PM IST

Pollution Control Board
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की कार्रवाई

हल्द्वानी: उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड हल्द्वानी ने बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर मोटाहल्दू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. इस मामले में उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड देहरादून और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र भेजा है.

क्षेत्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के प्रबंधक डॉक्टर आरके चतुर्वेदी ने बताया कि मोटाहल्दू स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को इस तरह की शिकायत मिली थी कि वहां पर खुले में बायो मेडिकल वेस्ट फेंका जा रहा है. निरीक्षण के दौरान शिकायत सही पाई गई. वहीं पर भारी मात्रा में बायो मेडिकल वेस्ट पड़ा हुआ था.

पढ़ें-हरिद्वार पर कूड़े का 'दाग', कैसे होगा भव्य कुंभ का आयोजन?

डॉक्टर आरके चतुर्वेदी के मुताबिक, इस लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए अस्पताल पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाने की कार्रवाई की गई है. अस्पताल प्रशासन ने बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण की गाइडलाइन का उल्लंघन पाया गया है. ऐसे में जुर्माना की कार्रवाई को पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड देहरादून और मुख्य चिकित्सा अधिकारी नैनीताल को भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details