उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउनः फैक्ट्री में करवाई जा रही थी मजदूरी, पुलिस ने मजदूरों को आजाद कर दर्ज किया मुकदमा

देशभर में इस समय लॉकडाउन है. उधर हल्द्वानी की खड़िया फैक्ट्री में एक साथ कई मजदूरों से मजदूरी करवाई जा रही थी. सूचना पा कर मौके पर पहुंची पुलिस ने फैक्ट्री के भीतर से सभी मजदूरों को मुक्त किया. पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दस हजार का जुर्माना भी लगाया.

By

Published : Apr 2, 2020, 6:16 PM IST

haldwani lockdown
लॉकडाउन के बीच फैक्ट्री में करवाई जा रही थी मजदूरी

हल्द्वानी: कोरोना महामारी को लेकर इस समय देशभर में लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में केंद्र सरकार की ओर से सभी देशवासियों को अपने घरों से न निकलने की सख्त हिदायत दी गई है. इसी बीच हल्द्वानी के मोटाहल्दू स्थित एक औद्योगिक संस्थान में मजदूरों से काम कराए जाने का मामला सामने आया है. सूचना पा कर मौके पर पहुंची पुलिस ने छापेमारी कर मजदूरों को वहां से आजाद कराया. वहीं. पुलिस ने संस्थान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश चंद्र ढौंडियाल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी, कि मोटाहल्दू स्थित खड़िया फैक्ट्री में मजदूरों से एक साथ मजदूरी कराई जा रही है, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फैक्ट्री के भीतर मजदूरी कर रहे सभी मजदूरों को वहां से मुक्त कराया. क्षेत्राधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत शिकायत दर्ज किया गया है. साथ ही फैक्ट्री स्वामी पर दस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: कोटाबाग ब्लॉक प्रमुख ने बांटी खाद्यान्न सामग्री, बोले- कोई नहीं रहेगा भूखा

वहीं, सीओ दिनेश चंद्र ढौंडियाल का कहना है, कि क्षेत्र में किसी को भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details