उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगरः हादसों को दावत दे रहा नाला, सुरक्षा ग्रिल लगाने की मांग

By

Published : Jun 21, 2020, 8:08 PM IST

Updated : Jun 22, 2020, 12:30 PM IST

भरतपुरी कॉलोनी के वॉर्ड नंबर-1 के बीच बनाया गया नाला हादसों को दावत दे रहा है. स्थानीय लोगों ने नगरपालिका प्रशासन से नाले के किनारे ग्रिल लगाने की मांग की है.

ramnagar news
नाली किनारे सुरक्षा ग्रिल लगाने की मांग.

रामनगरःभरतपुरी कॉलोनी के लोगों को मॉनसून सीजन में नाले को लेकर डर सता रहा है. कॉलोनी में बहने वाले नाले में मॉनसून के दौरान पानी बढ़ जाता है, जिससे स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही कई लोग नाले में गिर कर चोटिल भी हो जाते हैं. इसे लेकर स्थानीय लोगों ने अधिशासी अधिकारी भारत त्रिपाठी से मुलाकात की और बारिश से पहले नाले के किनारे सुरक्षा ग्रिल लगाने की मांग की है.

नाले के किनारे सुरक्षा ग्रिल लगाने की मांग.

दरअसल, भरतपुरी कॉलोनी के वॉर्ड नंबर-1 के बीच एक ऐसा नाला है, जो हादसों का कारण बनता है. लोगों की दिक्कतों पर नगर पालिका रामनगर ध्यान नहीं दे रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बारिश के दौरान नाले में पानी बढ़ जाता है. कई बार पालतू जानवरों के साथ ही बच्चे भी इसमें गिर जाते हैं. स्कूली बच्चे भी इसी नाले के किनारे से होकर आवाजाही करते हैं. ऐसे में कई बार बच्चे नाले में गिरने से चोटिल भी चुके हैं.

ये भी पढ़ेंःVIDEO: पहाड़ी दरकने से बंद हुआ देहरादून-मसूरी मार्ग

नाले के किनारे होते हुए स्कूल और ट्यूशन जाने वाली छात्रा श्रेया कहती है कि बारिश में उसे नाले से काफी डर लगता है. कई बार तो वो भी गिरते-गिरते बची है. वहीं, कॉलोनी की रहने वाली मुन्नी जोशी का कहना है कि ये नाला खुला हुआ है और बरसात में काफी पानी आ जाता है. कई बार नगरपालिका को अवगत कराया जा चुका है. इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

स्थानीय निवासी सुंदर सिंह बिष्ट ने बताया कि कई बार नाले की समस्या संबंधित अधिकारियों को बतायी जा चुकी है. ऐसे में हमारी मांग है कि नाले के किनारे रेलिंग लगा दी जाए. जिससे आवाजाही करने वालों के साथ कोई हादसा न हो. उधर, मामले पर नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी भारत त्रिपाठी का कहना है कि मामले को निर्माण विभाग को भेज दिया गया है. जैसे ही रिपोर्ट आती है, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 22, 2020, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details