उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

निष्पक्ष चुनाव को लेकर अलर्ट पर पुलिस, 1800 से अधिक लोगों पर हुई कार्रवाई

पंचायत चुनाव से पहले पुलिस सुरक्षा को लेकर मुस्तैद नजर आ रही है. चुनाव से पहले कई लोगों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जिनमें 30 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई. वहीं, 4 लोगों को जिला बदर किया गया.

By

Published : Oct 3, 2019, 6:08 PM IST

निपक्ष चुनाव को लेकर अलर्ट हुई पुलिस

हल्द्वानी:त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नैनीताल पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. ऐसे में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था तैनात की जा रही है. इस दौरान 1800 से अधिक लोगों पर 107/16 पुलिस एक्ट की कार्रवाई की गई है. जबकि, 30 लोगों पर गुंडा एक्ट और चार अपराधियों को जिला बदर किया गया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा.

पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में नैनीताल जिले के तीन ब्लॉक में 5 अक्टूबर को चुनाव होने हैं. चुनाव के मद्देनजर नैनीताल पुलिस ने सभी सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया है. यातायात व्यवस्था का भी रोडमैप तैयार किया जा चुका है.

पढे़ं-बदरीनाथ धाम में एक दूजे का हुआ विदेशी जोड़ा, हिन्दू रीति- रिवाज से रचाई शादी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस फोर्स के अलावा पीएसी और होमगार्ड के जवानों की तैनाती की जा रही है. इसके अलावा मत पेटियों की सुरक्षा के लिए भी जवानों की तैनाती की जानी है. एसएसपी ने बताया कि मतदान के दौरान किसी भी तरह की अराजकता फैलाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. एसएसपी ने बताया कि निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए 1800 से अधिक लोगों पर शांति भंग के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. जबकि 30 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई. वहीं, 4 लोगों को जिला बदर किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details