उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क पर उतरे डीएम और एसएसपी, कहा- नैनीताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं

By

Published : Apr 27, 2021, 9:43 PM IST

Updated : Apr 28, 2021, 3:14 PM IST

जिलाधिकारी ने नैनीताल जिले की सीमाओं पर तैनात स्वास्थ्य और पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए है कि बाहर से आने वाले लोगों की जांच पड़ताल की जाए. साथ ही आरटी पीसीआर रिपोर्ट के बिना किसी को भी जिले की सीमा ने प्रवेश न करने दिया जाए.

haldwani
haldwani

हल्द्वानी: उत्तराखंड में कोरोना से बिगड़े हालात पर काबू पाने के लिए सरकार और प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है. नैनीनात जिले के जिन तीनों इलाकों में एक हफ्ते का कोरोना कर्फ्यू लगाया है, उसका सख्ती से पालन कराने के मंगलवार को पुलिस-प्रशासन सड़कों पर उतारा. नैनीताल जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल और एसएसपी नैनीताल प्रीति प्रियदर्शनी ने कर्फ्यू वाले इलाकों का दौरा किया.

इस दौरान जिलाधिकारी ने नैनीताल जिले की सीमाओं पर तैनात स्वास्थ्य और पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए है कि बाहर से आने वाले लोगों की जांच पड़ताल की जाए. साथ ही आरटी पीसीआर रिपोर्ट के बिना किसी को भी जिले की सीमा ने प्रवेश न करने दिया जाए.

पढ़ें-CM ने सेलाकुई स्थित ऑक्सीजन प्लांट का किया निरीक्षण, शुरू होंगे 7 प्लांट

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमत तेजी से बढ़ रहा है. अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी देखी गई थी. जिसकी पूर्ति करने के लिए एसडीएम अनुराग आर्य को सुशीला तिवारी अस्पताल के ऑक्सीजन का नोडल अधिकारी बनाया गया है. साथी ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के भी निर्देश जारी किए गए हैं.

जिलाधिकारी ने कहा कि नैनीताल जनपद के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है. सुशीला तिवारी अस्पताल में रोजाना 1200 ऑक्सीजन सिलेंडर की डिमांड आ रही है. जिसकी पूर्ति की जा रही है. इसके अलावा शहर के अन्य अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है.

पूरे जनपद में करीब 1600 ऑक्सीजन सिलेंडर की डिमांड है जिसको देखते हुए शहर के सभी गैस एजेंसियों पर नोडल अधिकारियों की तैनाती की गई है. जिससे की ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकी जा सके और समय रहते अस्पतालों तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाया जा सके. जिला अधिकारी ने कहा कि मंगलवार का कर्फ्यू पूर्ण रूप से सफल रहा है. उन्होंने लोग से अपील की है कि अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले. कोविड गाइडलाइनों का पालन करें.

Last Updated : Apr 28, 2021, 3:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details