उत्तराखंड

uttarakhand

यशपाल आर्य बोले- यात्रियों की संख्या में इजाफा होने से जल्द घाटे से उबरेगा परिवहन निगम

By

Published : Jun 28, 2020, 2:11 PM IST

Updated : Jun 28, 2020, 3:04 PM IST

कोरोना लॉकडाउन के कारण उत्तराखंड परिवहन निगम घाटे में चल रहा था. वहीं, अब उत्तराखंड में रोडवेज बसों की सेवाएं शुरू हो चुकी है. ऐसे में राज्य के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने उम्मीद जताई है कि यात्रियों की संख्या में इजाफा होने से रोडवेज जल्द घाटे से उबर जाएगी.

yashpal
यशपाल आर्य

हल्द्वानी:उत्तराखंड में रोडवेज बसों की सेवाएं शुरू हो चुकी है. ऐसे में बसों के संचालन होने पर राज्य के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने खुशी जाहिर की है. यशपाल आर्य ने कहा कि अभी परिवहन निगम घाटे में चल रहा है. लेकिन आने वाले समय में जैसे-जैसे सरकार द्वारा राहत दी जाएगी, वैसे-वैसे परिवहन सेवाएं भी सुचारू हो जाएगी.

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि कोरोना के कारण परिवहन निगम को काफी घाटा हुआ है. ऐसे में यात्रियों की सुविधा को ध्यान रखते हुए बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है. वहीं, अब यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. कोरोना के चलते पिछले तीन महीनों से उत्तराखंड रोडवेज की बसें नहीं चल रही थी. जिसके चलते उत्तराखंड परिवहन निगम को करोड़ों का नुकसान हो चुका है.

जल्द घाटे से उबरेगा परिवहन निगम.

पढ़ें:देहरादून: फर्जी RTO ट्रांसफर मामले में SIT का गठन, सख्त कार्रवाई के निर्देश

यशपाल आर्य ने कहा कि 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ बसों का संचालन करने का निर्णय लिया गया है. लेकिन यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी न होने पर परिवहन विभाग को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. ऐसे में अगर यात्रियों का संख्या बढ़ती है, तो बसों के संचालन का खर्चा भी निकल जाएगा.

Last Updated : Jun 28, 2020, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details