उत्तराखंड

uttarakhand

सड़क निर्माण की मांग पर हर बार मिलता रहा आश्वासन, अब लोकसभा चुनाव बहिष्कार का किया एलान

By

Published : Mar 11, 2019, 10:42 PM IST

सतीश कॉलोनी के नागरिक पिछले कई वर्षों से सड़क की खस्ता हालत से परेशान हैं. जनप्रतिनिधयों के उदासीन रवैए से नागरिकों में भारी नाराजगी है. अब नागरिकों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है

सड़क निर्माण की मांग

हल्द्वानीः नगर निगम क्षेत्र के सतीश कॉलोनी के नागरिकों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है. ग्रामीणों ने बैनर पोस्टर लगाकर प्रदर्शन करते हुए कहा कि पिछले कई वर्षों से उनकी कॉलोनी की सड़क जर्जर हालत में है. नगर निगम चुनाव के समय चुनाव का बहिष्कार किया था, लेकिन जिला प्रशासन के कहने पर उन्होंने मतदान किया, पर जिला प्रशासन ने सड़क नहीं बनवाई, लिहाजा मजबूरन अब लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे और चुनाव में मतदान नहीं करेंगे.

हल्द्वानी नगर निगम के सतीश कॉलोनी के रहवासियों ने जिला प्रशासन और राजनेताओं के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि सीवर के नाम पर उनकी कॉलोनी की सड़क पिछले 1 साल पहले खोद दी गई थी, लेकिन सड़क आज तक नहीं बन पाई.कॉलोनी में करीब 60 परिवार सहित 300 से अधिक मतदाता रहते हैं.

जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई. ग्रामीणों का कहना है कि पिछली बार नगर निगम चुनाव का बहिष्कार किया था, लेकिन जिला प्रशासन के कहने पर उन्होंने मतदान किया, लेकिन जिला प्रशासन अब तक सड़क का निर्माण नहीं करवा पाया.

सतीश कॉलोनी के नागरिक सड़क की खस्ता हालत से परेशान हैं.स्थानीय लोगों ने अब लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

ग्रामीणों का कहना है कि जबतक कि उनकी कॉलोनी की सड़क का निर्माण नहीं कराया जाता, तब तक रोज धरना प्रदर्शन करेंगे और मतदान का बहिष्कार करेंगे. उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि जल्द सड़क निर्माण कराया जाए नहीं तो इसका खामियाजा जिला प्रशासन को भी भुगतना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details