उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना इफेक्ट: लॉकडाउन से कॉर्बेट पार्क को 250 करोड़ का नुकसान!

By

Published : Apr 11, 2020, 1:37 PM IST

Updated : Apr 11, 2020, 9:00 PM IST

देशभर में जारी लॉकडाउन का असर रामनगर के कॉर्बेट नेशनल पार्क पर भी पड़ रहा है. लगातार बुकिंग कैंसिल होने के कारण करीब 250 करोड़ के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

corbett national park
कॉर्बेट नेशनल पार्क लॉकडाउन से प्रभावित.

रामनगर: देशभर में जारी लॉकडाउन का असर उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर भी पड़ रहा है. रामनगर स्थित कॉर्बेट नेशनल पार्क में देश-विदेश से हर साल लाखों पर्यटक पहुंचते हैं. वहीं, लॉकडाउन के चलते कॉर्बेट नेशनल पार्क सुनसान नजर आ रहा है. इसके चलते कॉर्बेट पार्क और रिजॉर्ट के व्यवसाय को करीब 250 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है.

कॉर्बेट नेशनल पार्क लॉकडाउन से प्रभावित.

रामनगर के कॉर्बेट नेशनल पार्क में वन्यजीवों और प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठाने हर साल लाखों लोग पहुंचते हैं. कॉर्बेट नेशनल पार्क में पर्यटन के व्यवसाय से हजारों लोगों को रोजगार मिलता है. लेकिन, लॉकडाउन के चलते कॉर्बेट नेशनल पार्क को करीब 250 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ सकता है.

पढ़ें:हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन का जल्द होगा IDPL में उत्पादन, केंद्रीय मंत्री निशंक ने की पहल

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के कारण कॉर्बेट नेशनल पार्क को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. लॉकडाउन के चलते पार्क सुनसान पड़ा है. 14 अप्रैल तक की बुकिंग कैंसिल होने के कारण लगभग 1 करोड़ रुपये के रिफंड की कार्रवाई की जा रही है.

वहीं, कॉर्बेट होटल एंड रिजॉर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरि मान सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के चलते अभी तक 250 करोड़ के नुकसान का अनुमान है. यहां पहुंचने वाले गेस्ट अपनी बुकिंग लगातार कैंसिल कर रहे हैं. लॉकडाउन के चलते पर्यटन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हैं.

Last Updated : Apr 11, 2020, 9:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details