उत्तराखंड

uttarakhand

सत्ता पाने के लिए कुछ लोग गांधी परिवार का करते हैं दुरुपयोग: किशोर उपाध्याय

By

Published : Aug 25, 2020, 5:15 PM IST

Updated : Aug 25, 2020, 10:22 PM IST

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कांग्रेस नेतृत्व को लेकर मचे घमासान के बीच बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सत्ता में रहने और सत्ता पाने के लिए कुछ लोग गांधी परिवार का दुरुपयोग करते हैं.

हल्द्वानी
किशोर उपाध्याय का बड़ा बयान

हल्द्वानी: कांग्रेस स्वराज आश्रम पहुंचे कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर कहा कि कोई भी कांग्रेसी नेता या कार्यकर्ता जब मुख्यमंत्री, राज्यपाल या किसी अन्य बड़ी पार्टी के पदों पर आसीन हो जाता है तो वह राहुल गांधी का साथ नहीं देता.

किशोर उपाध्याय का बड़ा बयान.

किशोर उपाध्याय ने कहा कि पार्टी की हार या अन्य वजहों की जिम्मेदारी केवल राहुल गांधी की ही नहीं बल्कि पार्टी के हर छोटे बड़े कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ-साथ मुख्यमंत्री या बड़े पदों पर बैठे सभी की होनी चाहिए, लेकिन कुछ लोग मुख्यमंत्री राज्यपाल या अन्य पार्टी के पदों पर बैठने के बाद गांधी परिवार का दुरुपयोग करते हैं और अपनी जिम्मेदारी से पीछे हट जाते हैं. जब कहीं हार होती है तो राहुल गांधी की हार होती है, लेकिन इसकी जिम्मेदारी कोई अन्य नहीं लेता है.

उन्होंने कहा पूर्व में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से राहुल गांधी को केंद्रीय अध्यक्ष के लिए अनुमोदन किया जा चुका है और एक आवाज में सहमति से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने पर सभी को आना चाहिए. नहीं तो ऐसे में पार्टी का कोई फायदा होने वाला नहीं है.

ये भी पढ़े:मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना को लगेंगे पंख, डीएम ने बैंक अधिकारियों संग की बैठक

किशोर उपाध्याय ने कहा कि वह इन दिनों कुमाऊं के दौरे पर हैं. अलग-अलग जिलों का दौरा कर पार्टी की मजबूती के लिये बैठक कर रहे हैं. इस दौरान वह जनता की आवाज उठाने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कोरोना काल पर प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा प्रदेश की जनता असमंजस की स्थिति में है. रोजगार के अभाव में लोग आत्महत्या कर रहे हैं. उनकी नौकरियां छीन चुकी है, लेकिन प्रदेश सरकार आम आदमी की समस्याओं का हल ढूढ़ने के बजाय अपने पार्टी को संभालने में लगी हुई है.

उन्होंने कहा कि जीरो टॉलरेंस की सरकार में प्रदेश के कई विभागों में कमीशन का खेल चल रहा है. पीडब्ल्यूडी और सड़क निर्माण में विधायकों द्वारा 6 परसेंट कमीशन लिया जा रहा है. ऐसे में आने वाली विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता बीजेपी को सबक सिखाने वाली है.

Last Updated : Aug 25, 2020, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details