उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कैलाश मानसरोवर यात्रा में रोड़ा बना मौसम, आखिरी दल को दिल्ली में रोका गया

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते बाढ़ और भू-स्लखन जैसे आपदाओं ने तबाही मचा रखी है. कई जगह बादल फटने से कोहराम मचा हुआ है. जिसका असर कैलाश मानसरोवर यात्रा पर भी पड़ रहा है.

By

Published : Aug 19, 2019, 11:39 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

हल्द्वानी:उत्तराखंड में चारों तरफ बारिश का कहर देखने के मिल रहा है. चार धाम यात्रा से लेकर विश्व प्रसिद्ध कैलाश मानसरोवर यात्रा बारिश के कारण प्रभावित हो रही है. कैलाश मानसरोवर यात्रा का आखिरी और 18वें दल को दिल्ली में रोका गया है. आखिरी दल में कुल 33 यात्री आने थे, रास्ता सही होने के बाद संभवत 21 अगस्त को सभी यात्री अपने पहले पड़ाव काठगोदाम के लिए रवाना होंगे.

पहाड़ों पर बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिस कारण पिथौरागढ़ में कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग पर मलबा आ गया है. वहीं कुछ जगहों पर पुल भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. ऐसे में यात्रा को रोक दिया गया है. यात्रा के 18वें दल को सोमवार को काठगोदान पहुंचना था, लेकिन पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश व रास्तों की स्थिति की देखते हुए अभी यात्रा स्थगित कर दी गई है. रास्ता सुचारु हो जाने पर संभवत 21 अगस्त को यात्रा दिल्ली से चलकर काठगोदाम पहुंचेगी.

पढ़ें- आफत की बारिश: खतरे के निशान को गंगा ने किया पार, निचले इलाकों में अलर्ट

अंतिम दल में कुल 33 यात्री शामिल है. जिसमें 25 पुरुष और 8 महिलाएं हैं. वहीं यात्रा का 13वां दल यात्रा पूरी कर सकुशल सोमवार को काठगोदाम पहुंचा गया, जहां आराम करने के बाद सभी यात्री दिल्ली के लिए लौट गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details