उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी पुलिस होगी हाईटेक, एक क्लिक पर मिलेगी हर जानकारी

By

Published : Jul 7, 2022, 7:29 AM IST

Updated : Jul 7, 2022, 10:16 AM IST

हल्द्वानी पुलिस हाईटेक होने जा रही है. पुलिस कंट्रोल रूप (Haldwani Police Hi Tech Control Room) स्थापित होने से शहर के अपराध के अलावा विभिन्न मार्गों पर लगने वाले जाम की झाम से राहत मिल सकेगी. जिसके लिए पुलिस विभाग को सरकार से ₹40 लाख रुपए आवंटित हुए हैं.

haldwani Police
हल्द्वानी पुलिस होगी हाईटेक.

हल्द्वानी: नैनीताल पुलिस हाईटेक कंट्रोल रूम (Haldwani Police Hi Tech Control Room) के माध्यम से शहर में अपराध और यातायात व्यवस्था पर पैनी नजर बनाए रखेगी. पुलिस विभाग को सरकार से ₹40 लाख रुपए आवंटित हुए हैं, जिससे पुलिस कंट्रोल रूम, सीसीटीवी कैमरे, सहित अपराध से रोकने वाली अन्य व्यवस्थाओं को हाईटेक किया जाएगा.

एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट (Nainital SSP Pankaj Bhatt) ने बताया कि 40 लाख रुपए के बजट से हाईटेक कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है, जिसमें सभी अत्याधुनिक तकनीकी से लैस किया जाएगा. इसके अलावा शहर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

हल्द्वानी पुलिस होगी हाईटेक.

पढ़ें-देहरादून पुलिस की बड़ी लापरवाही, 23 साल पहले गायब हुई रिवॉल्वर, अब मुकदमा दर्ज

पुलिस भवन में सीसीटीवी कैमरा कंट्रोल रूम, एक साथ स्थापित किया जाएगा, जिसमें शहर की हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी. उन्होंने बताया कि हाईटेक कंट्रोल रूम बन जाने से सबसे ज्यादा फायदा यातायात व्यवस्था ठीक करने में मदद मिलेगी. इसके अलावा शहर में चोरी की घटनाओं के अलावा अन्य अपराधों पर भी हाईटेक सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी.

बता दें कि पुलिस को हाईटेक उपकरणों के साथ लैस करने की तैयारी की जा रही है. शहरों के व्यस्ततम चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे से पुलिस ओवर स्पीड, सिग्नल जंप जैसे अपराध रोकने का काम करेगी. पुलिस को हाईटेक उपकरण मिलने से कर्मियों में कार्य करने में सहूलियत मिलेगी.

Last Updated : Jul 7, 2022, 10:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details