उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रामनगर: तीन लाख की अवैध खैर की लकड़ी बरामद, तस्कर फरार

नैनीताल के रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज में लकड़ी तस्करों द्वारा खैर के 14 पेड़ काटकर ले जाए जा रहे थे. इस दौरान वन प्रभाग की टीम को देखकर लकड़ी तस्कर मौके पर वाहन छोड़कर फरार हो गए.

By

Published : Jul 19, 2020, 2:50 PM IST

etv bharat
तीन लाख की खैर की लकड़ी बरामद

रामनगर : क्षेत्र के कोसी रेंज वन प्रभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अपर कोसी ब्लॉक बीट के स्मृति वन में तस्कर खैर के 14 पेड़ काट के ले जा रहे थे. इसी दौरान वन प्रभाग की टीम को देखकर लकड़ी तस्कर वाहन छोड़कर फरार हो गए. ऐसे में वन प्रभाग की टीम ने मौके से बरामद खैर की लकड़ी सहित वाहन को सीज कर दिया है.

तीन लाख की खैर की लकड़ी बरामद.

कोसी रेंज के अधिकारी आनंद सिंह रावत ने बताया कि आज सुबह करीब चार बजे विभागीय टीम गश्त कर रही थी. इस दौरान स्मृति वन से कुछ आवाज सुनाईं दी. जिसके बाद टीम जंगल की तरफ बढ़ी. इस दौरान लकड़ी तस्कर टीम को देखकर मौके पर वाहन छोड़कर फरार हो गए. वन प्रभाग की टीम में उनका पीछा भी किया लेकिन अंधेरे के चलते तस्कर भागने में कामयाब हो गए.

ये भी पढ़ें:रामनगर विधायक सहित बीजेपी कार्यकर्ताओं को किया जा रहा आइसोलेट

उन्होंने बताया कि जंगल से तस्करों द्वारा 14 खैर के पेड़ काटे गए हैं. जिसकी कीमत तकरीबन तीन लाख से ज्यादा है. पकड़ा गए वाहन यूपी के बागपत में रजिस्टर्ड है. लड़की समेत वाहन को सीज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details