उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अचानक धू-धू कर जलने लगा LPG कैप्सूल, गैस प्लांट में घंटों मची रही अफरा-तफरी

गैस प्लांट में पूरे कुमाऊं समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के घरेलू सिलेंडर रिफिलिंग के लिए आते हैं. जिसके चलते रोजना वहां बड़ी संख्या में एलपीजी कैप्सूल के वाहन खड़े रहते हैं.

By

Published : Mar 25, 2019, 11:22 AM IST

Updated : Mar 25, 2019, 1:16 PM IST

Demo Pic.

हल्द्वानी:शहर के बेरीपड़ाव इंडियन गैस प्लांट के पास खड़े एक एलपीजी कैप्सूल में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान वहां मौजूदा स्टॉफ और दमकल विभाग की टीम ने सूझबूझ दिखाते हुए आग पर काबू पाया. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. प्लांट के अधिकारियों और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:नैनीताल लोकसभा: दो दिग्गजों की साख दांव पर, विधानसभा चुनाव में दोनों को मिली थी करारी शिकस्त

जानकारी के मुताबिक बेरीपड़ा स्थित इंडियन गैस रिफिलिंग प्लांट के पास एक एलपीजी कैप्सूल खड़ा था. सुबह 4 बजे के करीब कैप्सूल वाहन के अगले हिस्से में आग लग गई. आग की खबर लगते ही प्लांट और आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. इस दौरान तुरंत दमकल विभाग और प्लांट के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि आग एलपीजी कैप्सूल तक नहीं पहुंच पाई. अगर कैप्सूल में आग लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

LPG कैप्सूल में लगी आग

गौरतलब है कि गैस प्लांट में पूरे कुमाऊं समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के घरेलू सिलेंडर रिफिलिंग के लिए आते हैं. जिसके चलते रोजना वहां बड़ी संख्या में एलपीजी कैप्सूल के वाहन खड़े रहते हैं. ऐसे में अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था.

Last Updated : Mar 25, 2019, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details