उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म केदार का टीजर लॉन्च

By

Published : Dec 30, 2020, 7:59 AM IST

Updated : Dec 30, 2020, 2:26 PM IST

फिल्म केदार का टीजर हल्द्वानी में लॉन्च किया गया. इस दौरान फिल्म निर्देशक ने कहा कि फिल्म केदार यहां के एक युवक पर आधारित फिल्म है.

haldwani
फिल्म केदार का टीजर लॉन्च

हल्द्वानी: उत्तराखंड की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म केदार का टीचर लॉन्च किया गया. 16 अप्रैल को फिल्म उत्तराखंड सहित कई प्रदेशों में रिलीज होगी. फिल्म केदार हिल्स वन स्टूडियो और देसी इंजन प्रोडक्शन के बैनर तले बनी है. फिल्म निदेशक सहित फिल्म के सभी हल्द्वानी पहुंचे. इस दौरान फिल्म यूनिट ने उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनाने की सरकार से मांग की.

हल्द्वानी पहुंचे फिल्म कलाकारों ने कहा कि फिल्म केदार का मुख्य उद्देश्य युवा वर्ग को दिशा दिखाना है, जो अपने सपनों के पहाड़ को छोड़कर नौकरी की तलाश में पलायन करने को मजबूर हैं. साथ ही पहाड़ की स्वास्थ्य व्यवस्था, शिक्षा व्यवस्था कैसे ठीक हो, उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता और यहां की संस्कृति को लोगों तक कैसे पहुंचाया जाए वह इस फिल्म में दिखाया गया है.

उत्तराखंड की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म केदार का टीजर लॉन्च.

इस दौरान उन्होंने कहा कि फिल्म केदार यहां के एक युवक पर आधारित फिल्म है. फिल्म में केदार नामक युवक की पिता की पहाड़ में स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिलने के चलते मौत हो जाती है, जिसके बाद युवा अपने पहाड़ की व्यवस्था ठीक करने के लिए किस तरह से काम करता है, उस पर यह कहानी आधारित है.

ये भी पढ़ें:कोटा आर्मी भर्ती रैली में 600 युवाओं ने लगाई दौड़, 250 रहे सफल

फिल्म अभिनेता देवा धामी ने बताया कि इस फिल्म के माध्यम से उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता, संस्कृति और सभ्यता को दिखाया गया है. जिससे कि यहां के युवाओं में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो. उन्होंने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग चंपावत, देहरादून, गुड़गांव, दिल्ली के अलावा खटीमा के क्षेत्रों में की गई है और अभी भी शूटिंग चल रही है. 16 अप्रैल को यह फिल्म रिलीज होगी. फिल्म को कुमाऊंनी, गढ़वाली के अलावा हिंदी भाषा में भी देख सकते हैं.

निर्देशक सहित फिल्म के यूनिट ने सरकार से मांग की है कि जिस तरह से महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश सरकार फिल्म सिटी बनाने की ओर काम कर रही है, उसी तर्ज पर उत्तराखंड में भी फिल्म सिटी बनाया जाए. क्योंकि उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग के लिए अपार संभावनाएं हैं. यहां पर पूर्व में भी कई ऐसे फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है, जो बड़े पर्दे पर उत्तराखंड की पहचान बन चुकी हैं.

Last Updated : Dec 30, 2020, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details