उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राशन की कालाबाजारी पर प्रशासन सख्त, 10 सस्ते गल्ले की दुकानों पर निरस्तीकरण की कार्रवाई

नैनीताल जनपद में राशन कार्ड धारकों को राशन देने में कटौती का मामला सामने आया है. जिसके बाद जिला प्रशासन और खाद्य पूर्ति विभाग ने जनपद के 10 सस्ते गल्ले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की है.

By

Published : May 7, 2020, 7:01 PM IST

Updated : May 7, 2020, 8:11 PM IST

cheaper galla vendors
10 सस्ते गल्ले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई.

हल्द्वानी: लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार गरीबों तक सस्ते गल्ले की दुकानों के जरिए राशन पहुंचाने का काम कर रही है. वहीं, नैनीताल जनपद के कई सस्ते गल्ले के दुकानदार गरीबों का हक मारने का काम कर रहे हैं. शिकायत मिलने पर जिला प्रशासन और खाद्य पूर्ति विभाग ने जनपद के 10 सस्ते गल्ले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की है.

10 सस्ते गल्ले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई.

नैनीताल में गरीबों को दिये जाने वाले राशन में धांधली करने का मामला सामने आया है. लॉकडाउन के बीच सरकार की तरफ से सस्ते गल्ले की दुकानों के जरिए गरीबों तक राशन पहुंचाने का काम किया जा रहा है. वहीं, ये दुकानदार महामारी के बीच राशन कार्ड धारकों को राशन देने में कटौती कर रहे हैं.

पढ़ें:स्कूल फीस के लिए बनाएं दबाव तो अभिभावक करा सकते हैं FIR

जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार बर्मन ने बताया कि नैनीताल जनपद में कई सस्ते गल्ले दुकानदार कार्ड धारकों को राशन देने में धांधली कर रहे हैं. शिकायत मिलने पर खाद्य पूर्ति विभाग की टीम की तरफ से दुकानों पर छापेमारी की कार्रवाई गई. जिसमें अभी तक 10 सस्ते गल्ले की दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इनमें से 9 दुकानों को सस्पेंड किया गया, जबकि 1 दुकान की जमानत राशि जप्त कर दुकान निरस्तीकरण की कार्रवाई की गई.

वहीं, नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने कहा कि राशन वितरण में गड़बड़ी करते पाये जाने पर आगे भी सरकारी सस्ते गल्ले के दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जांच के लिए जिला पूर्ति अधिकारी और तहसीलदार की टीम गठित की गई है. जिनकी तरफ से लगातार जांच की जा रही है.

Last Updated : May 7, 2020, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details