उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानीः पर्यटन विभाग की जमीन कब्जाने पहुंचे दो पक्ष आपस में भिड़े

हल्द्वानी के कैनाल रोड पर पर्यटन विभाग की जमीन पर कब्जा करने पहुंचे दो पक्षों में विवाद हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि मौके पर पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा.

By

Published : Jul 9, 2021, 7:20 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 8:14 PM IST

Haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानीः नैनीताल में हल्द्वानी के कैनाल रोड पर एक जमीन के विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़ गए. मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभालना पड़ा. इस दौरान दोनों पक्षों के लोगों की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई. बताया जा रहा है कि 37 बीघा जमीन में 20 बीघा जमीन पर्यटन विभाग की है.

जानकारी के मुताबिक जमीन का विवाद चंदन सिंह और दीवान सिंह के बीच में चल रहा था. फरवरी 2021 में एसडीएम कोर्ट द्वारा उक्त जमीन चंदन सिंह के नाम कर दी गई थी. वहीं, जब शुक्रवार को चंदन सिंह भूमि पर कब्जा करने पहुंचा तो दूसरा पक्ष उसके विरोध में उतर गया.

पर्यटन विभाग की जमीन कब्जाने पहुंचे दो पक्ष आपस में भिड़े

इस दौरान दोनों पक्ष के आमने-सामने आने पर मौके पर बवाल हो गया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया. वहीं, इस पूरे मामले में उप जिलाधिकारी हल्द्वानी मनीष कुमार का कहना है कि एसडीएम कोर्ट द्वारा पूरे मामले में जमीन एक पक्ष के नाम की गयी है.

ये भी पढ़ेंः हरिद्वार लूटकांड: व्यापारियों के अल्टीमेटम पर DIG-SSP ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

दूसरी तरफ जानकारी ये भी है कि 37 बीघा जमीन में 20 बीघा जमीन पर्यटन विभाग की है. ये जमीन 1987 में पर्यटन विभाग ने 35 लाख रुपये में खरीदी थी. जिला पर्यटन अधिकारी अरविंद गौड़ का कहना है कि इस पूरे मामले में पर्यटन विभाग कमिश्नर कोर्ट में अपील करने जा रहा है. सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह का कहना है कि कानून व्यवस्था खराब ना हो इसके मद्देनजर भूमि पर निर्माण पर रोक लगा दी गई है. साथ ही कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. आगे की कार्रवाई उच्च अधिकारियों के निर्देश पर की जाएगी.

Last Updated : Jul 9, 2021, 8:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details