उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून की महिला ने कांग्रेस नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा कराया दर्ज

By

Published : Dec 4, 2021, 7:27 PM IST

Updated : Dec 4, 2021, 8:00 PM IST

गीता पंत तहरीर में कहा है कि नैनीताल बैंक हल्द्वानी के कर्मचारी कुर्की का नोटिस लेकर जब उनके पास पहुंचे तब पता चला कि कांग्रेस नेता ने इस हॉल की रजिस्ट्री कागज को बैंक लोन में बंधक में रखा है. वहीं, अब इस मामले में महिला ने कांग्रेस नेता के खिलाफ पुलिस में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है. वहीं, इंग्लैंड का वीजा बनवाने के नाम पर भी 5.30 लाख रुपये की ठगी का एक और मामला सामने आया है.

fraud case registered against Congress leader
देहरादून की महिला ने कांग्रेस नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा कराया दर्ज

हल्द्वानी: देहरादून की रहने वाली एक महिला ने हल्द्वानी निवासी कांग्रेसी नेता के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ धारा 420 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, हल्द्वानी निवासी एक व्यक्ति ने पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति पर इंग्लैंड का वीजा बनवाने के नाम पर 5.30 लाख हड़पने का आरोप लगाया है. जिसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

पहले मामले में देहरादून के इंदिरा नगर निवासी गीता पंत ने हल्द्वानी कोतवाली में पुलिस को तहरीर देते हुए कहा है कि मूल रूप से अल्मोड़ा और हाल निवासी लोहरियासाल निवासी कांग्रेस नेता प्रशांत भैसोड़ा से हल्द्वानी के दुर्गा सिटी सेंटर में वर्ष 2010 में एक हॉल खरीदा था, जिस वक्त यह डील हुई उस समय कांग्रेस नेता ने कहा कि रजिस्ट्री बाद में की जाएगी. उन्होंने भरोसे के चलते अभी तक रजिस्ट्री नहीं कराई थी और बिना रजिस्ट्री के ही काम चल रहा था.

गीता पंत तहरीर में कहा है कि नैनीताल बैंक हल्द्वानी के कर्मचारी कुर्की का नोटिस लेकर जब उनके पास पहुंचे तब पता चला कि कांग्रेस नेता ने इस हॉल की रजिस्ट्री कागज को बैंक लोन में बंधक में रखा है. वहीं, अब इस मामले में महिला ने कांग्रेस नेता के खिलाफ पुलिस में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है. हल्द्वानी कोतवाली प्रभारी अरुण सैनी ने बताया कि कांग्रेस नेता के खिलाफ धारा 420 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, पूरे मामले की जांच की जा रही है.

पढ़ें-शादी समारोह में दलित युवक की निर्मम हत्या, छात्रों ने सरकार से की निष्पक्ष जांच की मांग

वहीं, दूसरे मामले में हल्द्वानी के बरेली रोड स्थित अलकनंदा कॉलोनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर जितेंद्र कुमार गुप्ता ने कोतवाली पुलिस में तहरीर देते हुए कहा है कि वर्ष 2018 में सतीश कुमार पुत्र आनंद सिंह निवासी सिमजूरी चितरंजन जिला वर्तमान पश्चिम बंगाल से दिल्ली में मुलाकात हुई. इस दौरान जितेंद्र कुमार ने बताया कि वह इंग्लैंड का वीजा बनवा देगा इसके एवज में ₹7,00000 देने होंगे इसके बाद उन्होंने जितेंद्र कुमार के खाते में ₹7,00000 रुपए ट्रांसफर कर दिए लेकिन डेढ़ साल तक वीजा नहीं बना पाया.

वहीं, उन्होंने बाद में जब पैसा वापस मांगा तो अलग-अलग किस्तों में ₹1,70000 वापस कर दिये लेकिन 5.30 लाख रुपये वापस नहीं दिए और अब मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है. बताया जा रहा है कि सतीश कुमार का देहरादून में भी मकान है और पश्चिम बंगाल के साथ-साथ देहरादून में भी रहता है.हल्द्वानी कोतवाली प्रभारी अरुण सैनी ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. आरोपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Dec 4, 2021, 8:00 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details