उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कॉर्बेट पार्क की फर्जी वेबसाइट पर प्रशासन सख्त, पर्यटकों से हो रही थी धोखाधड़ी

कॉर्बेट नेशनल पार्क के नाम से कई फर्जी वेबसाइट चल रही हैं. कॉर्बेट के नाम से चलने वाली इन वेबसाइटों के नाम पर पर्यटक भी धोखा खा जाते हैं. इस पर कॉर्बेट नेशनल पार्क प्रशासन कार्रवाई करने की बात कह रहा है.

By

Published : Nov 21, 2019, 7:57 PM IST

फर्जी वेबसाइट बनाकर पर्यटकों से ठगी पर कॉर्बेट पार्क प्रशासन सख्त.

रामनगर: कॉर्बेट नेशनल पार्क के नाम से कई वेबसाइट फर्जी चलने के कारण पर्यटकों लगातार धोखाधड़ी के शिकार हो रहे हैं. वहीं, पर्यटक इन वेबसाइटों पर अपनी बुकिंग कराने पर ठगी का शिकार हो जाते हैं. ऐसे में फर्जी वेबसाइटों की शिकायत मिलने पर कॉर्बेट प्रशासन इन्हें बंद करवाने की कार्रवाई करने जा रहा है.

गौरतलब है कि कॉर्बेट नेशनल पार्क के नाम से कई फर्जी वेबसाइट चल रही हैं. कॉर्बेट के नाम से चलने वाली इन वेबसाइटों के नाम पर पर्यटक भी धोखा खा जाते हैं और इन वेबसाइटों पर बुकिंग करा देते है, जिसके चलते वेबसाइटों के संचालक पर्यटकों को पार्क घूमाने के नाम पर मोटी रकम ऐंठते हैं. पर्यटकों से लगातार मिल रही शिकायतों के चलते कॉर्बेट प्रशासन अब हरकत में आकर वेबसाइटों को बंद करवाने की कार्रवाई में जुट गया है.

कॉर्बेट पार्क प्रशासन फर्जी वेबसाइटों पर सख्त.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंडः 14वें वित्त आयोग के तहत निकायों को 93.54 करोड़ रुपये जारी

कॉर्बेट निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि ऐसी कई फर्जी वेबसाइटों को नोटिस भेजा गया है, जो कॉर्बेट पार्क घूमने आने वाले पर्यटकों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. कॉर्बेट निदेशक ने पार्क घूमने आने वाले पर्यटकों से अपील की है कि जो भी पर्यटक कॉर्बेट घूमना चाहते हैं. वो कॉर्बेट की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.corbettonline.uk.gov.in/ पर ही अपनी बुकिंग कराए, जिससे उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details