उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्टिंग मामले को कांग्रेस ने बताया अस्तित्व की लड़ाई, पंचायत चुनाव में गड़बड़ी का भी लगाया आरोप

पूर्व सीएम हरीश रावत के स्टिंग मामले को कांग्रेस ने अस्तित्व की लड़ाई बताया है. साथ ही सरकार पर पंचायत चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं.

By

Published : Oct 30, 2019, 7:32 PM IST

जोत सिंह बिष्ट

हल्द्वानीः पूर्व सीएम हरीश रावत पर सीबीआई के शिकंजे के बाद कांग्रेस हरदा के बचाव में आ गई है. कांग्रेस अब स्टिंग मामले में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रही है. कांग्रेसियों का कहना है कि हरदा के स्टिंग ऑपरेशन में ऐसा कुछ नहीं हुआ है, जो अपराध की श्रेणी में आता है. साथ ही कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से हरीश रावत के साथ खड़ी है. अब लड़ाई हरदा की नहीं है, बल्कि कांग्रेस के अस्तित्व की लड़ाई है.

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और पंचायती जनाधिकार मंच के संस्थापक जोत सिंह बिष्ट ने कहा है कि पूर्व सीएम हरीश रावत ने स्टिंग ऑपरेशन में ऐसा कुछ भी नहीं बोला है, जो अपराध की श्रेणी में आता है. लिहाजा बीते कई सालों से मोदी सरकार सीबीआई के जरिए हरीश रावत को बेवजह परेशान करने का काम कर रही है.

हरदा के बचाव में उतरी कांग्रेस.

ये भी पढे़ंःस्टिंग मामले को लेकर CBI के खिलाफ मोर्चा खोलेगी कांग्रेस, हरदा के बारे में जानेंगे लोगों की राय

सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इससे साफ हो गया है कि इस टीम में दो अन्य लोग भी शामिल हैं, जो अपराध की श्रेणी में आ रहे हैं. लेकिन, उनका नाम बीते 3 सालों में कभी भी सार्वजनिक नहीं किया गया है. इससे जाहिर होता है कि सीबीआई सरकार के दबाव में काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि षड्यंत्र करने वाले लोगों में एक मंत्री भी शामिल हैं, लेकिन वो मंत्री अभी भी सरकार में बने हुए हैं. ऐसे में सरकार उन्हें मंत्री पद से क्यों नहीं हटा रही है. जबकि, 18 मार्च 2016 को हरीश रावत सरकार को गिराने में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पूरा षड्यंत्र रचा था, लेकिन सीबीआई ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

ये भी पढे़ंःपिथौरागढ़ उपचुनाव: दिवंगत वित्त मंत्री प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत होंगी BJP उम्मीदवार

जोत सिंह ने कहा कि स्टिंग मामले में केवल हरीश रावत मुकदमा झेल रहे हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के परिवार के लोगों का भी स्टिंग ऑपरेशन सामने आया था. जिस पर सीबीआई ने कुछ भी नहीं किया.

वहीं, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर आरक्षण को लेकर सरकार ने गड़बड़ी की है. जिस पर आपत्ति की गई, लेकिन उन्हें सुनवाई में नहीं बुलाया गया. हालांकि, इस मामले में सभी जिला पंचायत सदस्य हाईकोर्ट गए हैं. जिस पर 31 अक्टूबर को सुनवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details