उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया पंचायत सदस्यों की खरीद-फरोख्त का आरोप, सियासत हुई तेज

By

Published : Oct 30, 2019, 10:13 AM IST

Updated : Oct 30, 2019, 10:59 AM IST

कांग्रेस ने बीजेपी पर प्रदेश में उनके पंयाचत सदस्यों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया है. वहीं बीजेपी का कहना है कि पंचायत सदस्य बीजेपी की नीतियों से खुश होकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश

हल्द्वानी: पंचायत सदस्यों के चुनावों के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख के चुनाव होने हैं. अध्यक्ष पद की कुर्सी पर कब्जा जमाने के लिए कांग्रेस और बीजेपी चुने गए सदस्यों को अपने पाले में करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. दोनों पार्टियां एक दूसरे पर खरीद-फरोख्त के आरोप भी लगा रही है. बता दें कि जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना अभी जारी नहीं हुई है.

चायत सदस्यों की खरीद-फरोख्त

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के पास इस समय सत्ता है और सरकारी मशीनरी हैं, जिसका दुरुपयोग कर बीजीपी ने खरीद-फरोख्त करनी शुरू कर दी है. इंदिरा हृदयेश का कहना है कि जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में उनके पास पंचायत सदस्यों की संख्या बल ज्यादा है, लेकिन बीजेपी उनके सदस्यों को खरीद-फरोख्त कर अपने पाले में करने में जुटी हुई है.

पढ़ें-टिहरी: दोगी पट्टी में शोपीस बने BSNL के टॉवर, मोबाइल हैं पर सिग्नल नहीं

वहीं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि पंचायत चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए सदस्यों की खरीद-फरोख्त पहले की तुलना में अब ज्यादा सामने आ रही हैं. जो स्वस्थ्य राजनीति के लिए ठीक नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए.

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य का कहना है कि जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख अध्यक्ष पर बीजेपी प्रत्याशी मजबूती के साथ लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जीतकर आए पंचायत सदस्य बीजेपी की नीतियों से खुश हैं और बीजेपी को अपना समर्थन दे रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस द्वारा बीजेपी पर लगाया जा रहा जोड़तोड़ की राजनीति करने के आरोप को पूरी तरह से निराधार बताया. बीजेपी द्वारा कांग्रेस के कई पंचायत सदस्यों को तोड़कर बीजेपी की सदस्यता दिला दी है. ऐसे में अब कांग्रेस को अपने बाकी सदस्यों को अपने पाले में ूबनाए रखने की चुनौतियां हैं.

Last Updated : Oct 30, 2019, 10:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details