उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ATM क्लोनिंग कर उड़ाए 1 लाख रुपये, पीड़ित शिक्षक न्याय के लिए लगा रहा गुहार

शिवपुर छड़ैल निवासी रिटायर्ड शिक्षक ब्रह्मानंद पांडे का स्टेट बैंक में खाता है, जिससे बीते 9,10 और 11 फरवरी को ब्रह्मानंद के खाते से 1 लाख रुपये निकाल लिए गए, जिसके बाद आनन-फानन में ब्रह्मानंद ने अपने खाते के एटीएम को बंद कराया. साथ ही पुलिस से पीड़ित ने गुहार लगाई है.

By

Published : Feb 21, 2019, 9:39 PM IST

हल्द्वानी: प्रदेश में एटीएम क्लोनिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला शिवपुर छड़ैल का है, जहां एक रिटायर्ड शिक्षक के एटीएम की क्लोनिंग करके 1 लाख रुपये निकालने का मामला सामने आया है. घटना के बाद पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए एसओजी और कोतवाली में गुहार लगाई, लेकिन पुलिस पीड़ित की कोई मदद नहीं कर रही है.

जानकारी देता पीड़ित

शिवपुर छड़ैल निवासी रिटायर्ड शिक्षक ब्रह्मानंद पांडे का स्टेट बैंक में खाता है. बीती 9,10 और 11 फरवरी को ब्रह्मानंद के खाते से 1 लाख रुपये निकाल लिए गए, जिसके बाद आनन-फानन में ब्रह्मानंद ने अपने खाते के एटीएम को बंद कराया. इसके बाद पीड़ित ने बैंक शाखा से संपर्क किया तो बैंक कर्मचारियों ने बताया कि उनके एटीएम का क्लोन तैयार कर झारखंड से किसी व्यक्ति ने उनके एटीएम से रुपये निकाल लिए हैं.

पढ़ें:अल्मोड़ा में 21647 परीक्षार्थी होंगे बोर्ड परीक्षा में शामिल, 135 परीक्षा केंद्रों में 28 संवेदनशील

पीड़ित ब्रह्मानंद पांडे अपने पुत्र राजीव पांडे के साथ हल्द्वानी कोतवाली पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की है.

पीड़ित राजीव पांडे ने बताया कि इस मामले को लेकर हल्द्वानी कोतवाली सहित एसओजी पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन पुलिस इस मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं कर रही है. साथ ही पुलिस बैंक का मामला बताकर इधर-उधर दौड़ा रही है. पीड़ित का कहना है कि उनकी खून पसीने की कमाई को ठग इस तरह से उड़ा दे रहे हैं. ऐसे में अब एटीएम और बैंकों पर भरोसा खत्म हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details