उत्तराखंड

uttarakhand

किसान आंदोलन को लेकर कृषि मंत्री ने विपक्ष पर साधा निशाना

By

Published : Dec 25, 2020, 2:09 PM IST

कृषि विभाग द्वारा लगाए गए महिला स्वयं सहायता समूह के स्टालों का निरीक्षण करने कृषि मंत्री सुबोध उनियाल हल्द्वानी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा.

कृषि मंत्री ने विपक्ष पर साधा निशाना
कृषि मंत्री ने विपक्ष पर साधा निशाना

हल्द्वानी: उत्तराखंड कृषि मंत्री सुबोध उनियाल आज ब्लॉक कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने कृषि विभाग द्वारा लगाए गए महिला स्वयं सहायता समूह के स्टालों का निरीक्षण किया. वहीं, इस मौके पर कृषि मंत्री ने किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

कृषि मंत्री ने महिला स्वयं सहायता समूह स्टॉलों का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि हमें प्रोडक्ट की पैकेजिंग पर खास ध्यान देने की जरूरत है. क्योंकि हमारे राज्य का उत्पाद देश ही नहीं विदेश में भी प्रसिद्ध है.

कृषि मंत्री ने विपक्ष पर साधा निशाना

कृषि मंत्री ने कहा कि उनके द्वारा कृषि सहित अन्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि उत्तराखंड राज्य के फूड प्रोडक्ट का बेहतर पैकेजिंग किया जाए. साथ ही पैकेजिंग के बार में लोगों को जानकारी दी जाए और इस पर काम किया जाए.

ये भी पढ़ें:रुड़की विधायक द्वारा किए गए अतिक्रमण पर HC सख्त, अवैध निर्माण ध्वस्त करने का आदेश

वहीं, उन्होंने कृषि कानून पर कहा कि विपक्ष बेवजह इसमें राजनीति कर रहा है. क्योंकि जिस तरह से किसान आंदोलन में धार्मिक प्रवृत्ति और ग्रंथि लोग शामिल हो रहे हैं, उसको देख कर लगता है कि कुछ कॉरपोरेट घरानों को इस किसान बिल से नुकसान हुआ है. इसीलिए वह लोग किसान आंदोलन का समर्थन करने में लगे हुए हैं. विपक्ष अपनी राजनीतिक जमीन धीरे-धीरे खोता जा रहा है. इसलिए वह किसान आंदोलन की आड़ में अपनी राजनीतिक जमीन को मजबूत करने में लगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details