उत्तराखंड

uttarakhand

सिंगापुर यूनिवर्सिटी और प्रदेश सरकार के बीच हुआ समझौता, राज्य में बढ़ेगा निवेश

By

Published : Oct 18, 2019, 12:27 PM IST

Updated : Oct 18, 2019, 12:40 PM IST

सिंगापुर यूनिवर्सिटी के साथ उत्तराखंड सरकार का एक समझौता हुआ है. समझौते के तहत प्रदेश के 13 जिलों के करीब 1200 उद्योग और यूनिटों को इस सर्वे में शामिल किया गया है.

सिंगापुर यूनिवर्सिटी और प्रदेश सरकार के बीच हुआ ये समझौता.

हल्द्वानी: उत्तराखंड सरकार और सिंगापुर यूनिवर्सिटी के बीच एक समझौता हुआ है. इसके तहत यूनिवर्सिटी 129 सवालों के साथ प्रदेश के उद्योगों और यूनिटों का ऑनलाइन सर्वे कर रही है. प्रदेश के करीब 1200 उद्योग और यूनिट इस सर्वे में भाग लेंगे. यूनिवर्सिटी 129 सवालों के साथ इन सभी यूनिटों से ऑनलाइन सर्वे कर उसकी मॉनिटरिंग करेगी. इस सर्वे की मदद से सिंगापुर से उत्तराखंड में इन्वेस्ट बढ़ेगा और दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध बनेंगे.

सिंगापुर यूनिवर्सिटी और प्रदेश सरकार के बीच हुआ समझौता

महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र विपिन कुमार ने बताया कि प्रदेश में उद्योगों के लिए इन्वेस्टर लगातार आ रहे हैं. प्रदेश में इन्वेस्टमेंट को बढ़ावा देने के लिए सिंगापुर यूनिवर्सिटी के साथ उत्तराखंड सरकार का एक समझौता हुआ है. समझौते के तहत प्रदेश के 13 जिलों के करीब 1200 उद्योग और यूनिटों को इस सर्वे में शामिल किया गया है. सर्वे में ऑटोमोबाइल, फूड प्रोसेसिंग सहित अन्य यूनिटों का सर्वे किया जाना है.

बता दें कि, सर्वे में यूनिट और प्रोडक्ट की क्वालिटी को देखा जाना है. करीब एक माह तक होने वाले इस सर्वे में नैनीताल जिले के 50 यूनिट में 30 यूनिट का सर्वे हो चुका है. इस सर्वे के बाद उत्तराखंड में सिंगापुर से इन्वेस्टमेंट बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है.

Last Updated : Oct 18, 2019, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details