उत्तराखंड

uttarakhand

अतिक्रमण पर चला प्रशासन का पीला पंचा, रिसोर्ट के अवैध हॉल और स्विमिंग पूल किया ध्वस्त

By

Published : Oct 11, 2021, 9:36 PM IST

रामनगर प्रशासन में सोमवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. एसडीएम गौरव चटवाल के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने एक रिसोर्ट पर कार्रवाई की और सात बीघा सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया.

Ramnagar news
Ramnagar news

रामनगर: नैनीताल जिले के रामनगर में हल्द्वानी रोड पर सोमवार को प्रशासन की टीम ने सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया. प्रशासन की टीम ने जेसीबी की मदद से सरकारी जमीन पर बने रिसोर्ट के तीन स्विमिंग पूल और हॉल को ध्वस्त किया. इस दौरान रिसोर्ट स्वामी में प्रशासन की टीम का विरोध भी किया, लेकिन प्रशासन के आगे उसकी एक नहीं चली.

रामनगर एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि 7 बीघा जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया. इस कार्रवाई का रिसोर्ट स्वामी ने विरोध जताया है. प्रशासन ने विरोध को नजरअंदाज कर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराकर राहत की सांस ली.

पढ़ें-रुड़की में चीनी मिल के बाहर धरने पर बैठे हरीश रावत, गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग

प्रशासन की ये कार्रवाई सोमवार दोपहर को शुरू हुई थी, जो देर शाम तक जा रही है. एसडीएम ने बताया कि रिसोर्ट स्वामी ने करोड़ों रुपए की राजस्व विभाग की भूमि पर कब्जा कर रखा था, जिसे आज मुक्त कर दिया गया.

एसडीएम ने बताया ने बताया कि जो जेसीबी मशीनों की मदद से छोई गांव में समसारा रिसोर्ट में सबसे हाल सेट को ध्वस्त किया गया. इसके बाद तीन स्विमिंग पूल की जमीन की अतिक्रमण की कार्रवाई की गई, जिसमें बाउंड्री वॉल व अन्य निर्माण तोड़ा गया.

एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर हुए अतिक्रमण को सूचीबद्ध कर कार्रवाई की जाएगी. यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. अतिक्रमण करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

पढ़ें- हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे पर सड़क हादसे में गुलदार और युवक की मौत

वहीं दूसरी ओर रिसोर्ट मालिक संजीव कपूर ने बताया कि प्रशासन ने बिना नोटिस दिए उनका रिसोर्ट तोड़ा है .जिससे उनको एक करोड़ का नुकसान हुआ है. उन्होंने आरोप लगाया है कि स्थानीय प्रशासन और जिला प्रशासन को प्रार्थना पत्र भेजा था, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details