उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उफान पर बह रहा सूर्या नाला और प्रशासन ने चेतावनी बोर्ड लगाकर किया काम पूरा

चोरगलिया थाना क्षेत्र का सूर्या नाला बारिश के कारण उफान पर है. जिसके चलते नाले का पानी सड़क के रपटों पर बह रहा है. लोग जान जोखिम में डालकर इन रपटों को पार कर रहे हैं.

By

Published : Jul 10, 2019, 1:36 AM IST

Surya Nala

हल्द्वानी:पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के चलते शहर के सभी नदी-नाले उफान पर हैं. इसी क्रम में चोरगलिया थाना क्षेत्र का सूर्या नाला भी उफान पर है. जिसके चलते नाले का पानी सड़क के रपटों पर बह रहा है. लोग जान जोखिम में डालकर इन रपटों को पार कर रहे हैं. वहीं जिला प्रशासन और पुलिस इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

उफान पर बह रहा सूर्या नाला.

बता दें कि बीते साल इसी सूर्या नाले के बहाव के चलते रपटे पर रोडवेज की बस बह गई थी. जिसमें 28 यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई. मौके पर मौजूद लोगों ने बमुश्किल सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला था. वहीं एक इनोवा कार भी इस नाले में बह गई थी. हादसे में 3 लोगों की जान चली गई थी.

ये भी पढ़ेंःसतपाल महाराज ने की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से मुलाकात, 15 जलाशयों के लिए मांगी मदद

जिसके बाद भी जिला और पुलिस प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जिसके चलते लोग जान को जोखिम में डालकर इस नाले को पार करने पर मजबूर हैं.

स्थानीय लोगों ने बताया कि सिंचाई विभाग ने रपटे के पास चेतावनी बोर्ड लगाया गया है. लेकिन लोग इस निर्देश को दरकिनार करते हुए रास्ता पार कर रहे हैं. जिसमें सबसे ज्यादा खतरा बाइक सवारों को बना हुआ है. जरा सी चूक होने पर बाइक सवार फिसल कर नाले में समा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details