उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: प्रशासन कर रहा छापेमारी, प्याज की जमाखोरी करने वालों की खैर नहीं

By

Published : Dec 8, 2019, 12:42 PM IST

इन दिनों प्याज को बिना काटे ही लोगों को आंसू आ रहे हैं. ऐसे में प्याज के दाम बढ़ने से लोगों की रसोई का जायका दिनोंदिन बिगड़ता जा रहा है.

Haldwani News
प्याज के बढ़ते दामों से लोगों का जायका हुआ कम.

हल्द्वानी: इन दिनों प्याज को बिना काटे ही लोगों को आंसू आ रहे हैं. वहीं, प्याज के दिनोंदिन बढ़ते दामों ने लोगों की रसोई का जायका बिगाड़ दिया है. प्याज के दामों में हो रही लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए जिलाधिकारी ने हल्द्वानी सब्जी मंडी में प्याज के थोक और रिटेल्स दुकानदारों पर कड़ी निगरानी के निर्देश दिए हैं. प्याज की जमाखोरी को लेकर एसडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट अभियान चलाए हुए हैं.

गौर हो कि बीते दिन प्रशासनिक अमले ने कई जगहों पर छापेमारी की, लेकिन प्याज की जमाखोरी नहीं पाई गई. वहीं, प्याज की जमाखोरी को देखते हुए जिला प्रशासन ने हल्द्वानी के थोक प्याज विक्रेताओं के पास 500 कुंतल और रिटेल दुकानदारों के पास अधिकतम 100 कुंतल प्याज रखने के मानक बनाए हैं.

प्याज के बढ़ते दामों से लोगों का जायका हुआ कम.

पढ़ें-शादी समारोह से परिवार के साथ लौट रहे 12 साल के बच्चे पर वनकर्मियों चलाई गोली!

वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश के बाद जमाखोरी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. किसी भी प्याज विक्रेता के पास मानक से अधिक प्याज का स्टॉक पाया जाता है तो, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, हल्द्वानी में अब तक जहां-जहां जिला प्रशासन ने छापामारी की है वहां अधिकतम स्टॉक की सीमा से ज्यादा प्याज नहीं मिला है.

हल्द्वानी में इन दिनों प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलो पहुंच चुकी है. जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि प्याज की जमाखोरी बढ़ सकती है ऐसे में प्रशासन अब इस पर कड़ी नजर बनाए हुए है. वहीं, गृहणियों का कहना है कि प्याज की महंगाई के चलते खाने में सब्जियों में मजबूरन प्याज इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं और दाम सामान्य होने के इंतजार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details