उत्तराखंड

uttarakhand

अपराध रोकने के लिए पुलिस चलाएगी ऑपरेशन, लोगों को करेगी जागरूक

By

Published : Feb 11, 2021, 12:59 PM IST

Updated : Feb 11, 2021, 1:38 PM IST

हल्द्वानी में अपराध रोकने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने 17 नए ऑपरेशन शुरू किए हैं. जिसके तहत हर थाने और चौकी स्तर पर ऑपरेशन को चलाए जाने के निर्देश दिए हैं.

haldwani
अपराध रोकने के लिए पुलिस चलाएगी ऑपरेशन

हल्द्वानी:शहर में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. जिस पर लगाम लगाने के लिए अब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी द्वारा लोगों से संपर्क बनाए रखने की पहल करते हुए जनपद में 17 नए ऑपरेशन शुरू किए हैं. जिसके तहत हर थाने और चौकी स्तर पर ऑपरेशन को चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं. नशे की रोकथाम से लेकर लोगों को अपराध के प्रति जागरूकता करने तक अलग-अलग ऑपरेशन किए जाएंगे. साथ ही पुलिस वाहन के माध्यम से भीड़भाड़ और चौराहों पर अनाउंसमेंट के माध्यम से होने वाले अपराध को लेकर जन जागरूकता संदेश भी प्रसारित करने के निर्देश दिए गए हैं.

अपराध रोकने के लिए पुलिस चलाएगी ऑपरेशन.

एसएसपी ने जिले के सभी थाने चौकियों को निर्देशित किया है कि ऑपरेशन बाइक (जिसमें दो पहिया वाहनों की चेकिंग) अभियान, ऑपरेशन फॉर (जिसके तहत चार पहिया वाहनों की संघन चेकिंग) अभियान, ऑपरेशन ब्राउन (सभी होटल एवं ढाबों की चेकिंग) के लिए विशेष टीम, ऑपरेशन रेड के तहत सभी कबाड़ी मोटर, गैराज मैकेनिकल आदि दुकानदारों की चेकिंग अभियान, ऑपरेशन ब्लू के तहत बॉर्डर के सभी चौकी और थानों में चेकिंग अभियान, ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत सभी धार्मिक स्थलों की चेकिंग, ऑपरेशन वाटर अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई, ऑपरेशन येलो के साथ अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, ऑपरेशन सर्च वारंटियों के खिलाफ अभियान, इसके अलावा ऑपरेशन वांटेड वांछित अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन, मनी बैंक एटीएम एवं उनके आसपास चेकिंग अभियान, ऑपरेशन पिंक के तहत बालिका स्कूल खुलने और बंद होने तक सुरक्षा व्यवस्था, ऑपरेशन हैवी के तहत ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई, ऑपरेशन एचएस के तहत हिस्ट्रीशीटर की निगरानी और ऑपरेशन ब्लैक के तहत पुराने अपराधियों के सत्यापन के लिए अभियान, ऑपरेशन गोल्ड के तहत बाजार और सर्राफा बाजार की चेकिंग, ऑपरेशन लाइट के तहत ब्यूटी पार्लर, स्पा, सैलून की चेकिंग की जाएगी.

पढ़ें:हरिद्वारः मौनी अमावस्या पर आज ट्रैफिक रूट देखकर ही घर से निकलें

एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने बताया कि नशे की रोकथाम के लिए हर क्षेत्र में हेल्पलाइन और पोस्टर जारी किए जाएंगे. साथ ही पुलिस की गाड़ियों से भीड़भाड़ वाले जगह पर जन जागरूकता अनाउंसमेंट भी कराया जाएगा.

Last Updated : Feb 11, 2021, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details