उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार: बाल कलाकार यज्ञ भसीन ने नमामि गंगे घाट पर किया योग, लोगों को दिए ये टिप्स

By

Published : Jun 21, 2020, 12:43 PM IST

भारत समेत दुनियाभर में रविवार को छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. वहीं, फिल्म पंगा में काम कर चुके बाल कलाकार यज्ञ भसीन ने ओम आरोग्य संस्था के साथ जुड़कर नमामि गंगे घाट पर योग कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया.

Yoga Day
योग दिवस

हरिद्वार:विश्वभर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. लेकिन इस बार कोरोना महामारी का असर योग दिवस पर साफ तौप पर देखा जा सकता है. ऐसे में इस बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आवाम से घर पर ही योग करने को कहा है. वहीं, फिल्म पंगा में काम कर चुके बाल कलाकार यज्ञ भसीन ने ओम आरोग्य संस्था के साथ जुड़कर नमामि गंगे घाट पर योग कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया.

बाल कलाकार यज्ञ भसीन ने नमामि गंगे घाट पर किया योग.

इस मौके पर योगी रजनीश ने कहा, कि वर्तमान में पूरा विश्व कोरोना जैसी घातक महामारी की चपेट में है. ऐसे में लोग अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करेंगे तो उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी. साथ ही लोग योग से महामारी को मात दे सकेंगे. उन्होंने कहा, कि आज के दिन हम सभी को प्रण लेना होगा, कि हम नियमित रूप से योग करेंगे और भारत से कोरोना जैसी महामारी को जड़ से खत्म करेंगे.

ये भी पढ़ें: सूर्य ग्रहणः सूतक लगने पर आज रात 10.25 बजे से चारधाम के कपाट होंगे बंद, इन बातों का रखें खास ख्याल

वही, बाल कलाकार यज्ञ भसीन ने बताया, कि वो प्रतिदिन योग करते हैं. ओम आरोग्य संस्था के साथ योग कर कुछ नए योग सीखने को मिले. इन्हें भी वो अपनी दिनचर्या में शामिल करेंगे. बाल कलाकार ने बताया, कि योग दिवस के अवसर पर आचार्य रजनीश ने बताया, कि योग के द्वारा किस तरह से तनाव को कम किया जा सकता है. साथ ही योग करना कितना लाभदायक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details