उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 17, 2022, 8:25 AM IST

ETV Bharat / state

प्रतिष्ठित कंपनी का हेल्थ टॉनिक पीने से महिला हुई बीमार, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में प्रतिष्ठित कंपनी का टॉनिक पीने से महिला की तबीयत खराब होने के मामले में मुकदमा दर्ज हो गया है. महिला ने इसी साल 14 मई को शहर के जाने माने पंसारी की दुकान से प्रतिष्ठित कंपनी का हेल्थ टॉनिक खरीदा था. आरोप है कि इस टॉनिक को पीने के बाद महिला की हालत बिगड़ गई. एम्स ऋषिकेश में इलाज कराते हुए महिला के गले का मेजर ऑपरेशन करना पड़ा था.

Haridwar case filed news
हरिद्वार मुकदमा दर्ज समाचार

हरिद्वार: कोर्ट के आदेश पर कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने एक दवा विक्रेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. तीर्थ पुरोहित की पत्नी की प्रतिष्ठित कंपनी का टॉनिक ‌सिरप पीने से हालत बिगड़ गई थी. मामले में व्यापारी के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया है. आरोप है कि सिरप में जहरीला पदार्थ मिला होने से तबीयत बिगड़ने पर ऑपरेशन करना पड़ा. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार धड़ा पंचायत फिराहेडियान के अध्यक्ष उमाशंकर वशिष्ठ ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उनकी पत्नी पूनम वशिष्ठ ने 14 मई को जाने माने पंसारी निवासी चौक बाजार ज्वालापुर की दुकान से खरीदे गए प्रतिष्ठित कंपनी के टॉनिक सिरप का सेवन किया. टॉनिक पीते ही उसकी हालत बिगड़ गई. महिला को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.
ये भी पढ़ें: शिवपुरी जंगल कैंप में चोरी करने वाला मैनेजर तिहाड़ गांव से गिरफ्तार, मोबाइल नकदी बरामद

आरोप है कि चिकित्सकों ने जहर के प्रभाव से तबीयत बिगड़ने की बात बताई. जिसके बाद पूनम का एम्स ऋषिकेश में उपचार हुआ और गले का मेजर ऑपरेशन किया गया. ज्वालापुर कोतवाली और एसएसपी कार्यालय में शिकायत देने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया. ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर व्यापारी शशिकांत गर्ग के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details