उत्तराखंड

uttarakhand

हाईवे से सटे ग्रामीणों ने की ओवरब्रिज बनाने की मांग

By

Published : Jun 22, 2021, 7:59 AM IST

भगवानपुर नेशनल हाईवे पर अनियमित क्रॉसिंग को प्रशासन ने बंद करा दिया है. जिससे हादसों पर लगाम लग सके.

ग्रामीणों ने की ओवरब्रिज बनाने की मांग
हाईवे से सटे ग्रामीणों ने की ओवरब्रिज बनाने की मांग

रुड़की: भगवानपुर नेशनल हाईवे-73 पर बने क्रॉसिंग पर आए दिन बड़ा हादसा होने की आशंका बनी रहती थी. लेकिन समय रहते प्रशासन द्वारा अनियमित तरीके से हाईवे के बीच खोले गए क्रॉसिंग को बंद करा दिया है, जिसका ग्रामीणों ने भी समर्थन किया है.

ग्रामीणों का कहना है कि गलत तरीके से हाईवे के बीच खोले गए क्रॉसिंग के कारण अक्सर हादसे होते रहते हैं. प्रशासन द्वारा क्रॉसिंग बंद कराने का कार्य सराहनीय है. वहीं ग्रामीणों ने प्रशासन से हाईवे पर दोनों ओर बसे गांवों के लिए ओवर ब्रिज बनाए जाने की मांग की.ताकि हादसों पर लगाम लगाई जा सके.

हाईवे से सटे ग्रामीणों ने की ओवरब्रिज बनाने की मांग

पढ़ें:नगर पालिका के फरमान से दुकानदार नाराज, वैक्सीन लगवाने के बाद ही दुकान खोलने से आदेश

बता दें कि भगवानपुर नेशनल हाईवे-73 के निर्माण के बाद अक्सर सड़क दुर्घटनाओं की खबरें सामने आती रहती हैं. हादसों पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने क्रॉसिंग तो बंद करा दिया है, लेकिन ग्रामीणों की मांग है कि हाईवे पर संदेश बोर्ड और लाइटों की भी उचित व्यवस्था होनी चाहिए. ग्रामीणों का कहना है कि महिलाएं और बच्चे रोजाना सड़क पार करते हैं, जो बड़ी घटनाओं का सबब बन सकता है. इसलिए यहां एक ओवरब्रिज का निर्माण कराया चाहिए.

रुड़की एसडीएम ने दी जानकारी

इस मुद्दे पर रुड़की एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि हाईवे पर बने डिवाडर से गलत तरीकों से क्रॉसिंग होती थी, जिसे बंद करा दिया गया है. कराया जा रहा है, ताकि सड़क हादसों पर लगाम लग सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details