उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सफाई व्यवस्था को लेकर शहरी विकास मंत्री ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने सफाई व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. साथ ही जल्द सुधार के दिशा निर्देश देते हुए अधिकारियों को फटकार भी लगाई.

By

Published : Sep 24, 2019, 11:30 PM IST

शहरी विकास मंत्री ने सफाई व्यवस्था को लेकर कसे अधिकारियों के पेंच.

हरिद्वार: बीजेपी प्रवक्ता और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक की. धर्मनगरी स्थित डाम कोठी पर आयोजित बैठक में मुख्य नगर आयुक्त उदय सिंह राणा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान मंत्री मदन कौशिक ने शहर में बिगड़ती सफाई व्यवस्था पर अधिकारियों के पेंच कसे और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के सख्त दिशा निर्देश दिए.

शहरी विकास मंत्री ने अधिकारियों संग की बैठक.

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि हरिद्वार में बदहाल सफाई व्यवस्था का मुख्य कारण नगर निगम स्तर पर समीक्षा का अभाव है. उन्हें ही बार-बार सफाई व्यवस्था को लेकर समीक्षा करनी पड़ रही है. हरिद्वार नगर निगम के पास कर्मचारियों की फौज और बड़ी संख्या में संसाधन है, लेकिन नगर निगम स्तर पर समीक्षा न होने से शहर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है. साथ ही मंत्री मदन कौशिक ने आश्वाशन दिया कि जल्द ही हरिद्वार में सफाई व्यवस्था पटरी पर लौट आएगी.

ये भी पढ़ें:पश्चिम बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान अभिमन्यु के घर पर लूट, हथियार बंद बदमाशों ने दिया अंजाम

धर्मनगरी में नगर निगम के पास पर्याप्त संसाधन उपलब्ध होने के बाद भी शहर की स्थिति सफाई व्यवस्था के हिसाब से हाशिए पर नजर आती है. शहरी विकास मंत्री ने बैठक में अधिकारियों के सफाई व्यवस्था को लेकर पेंच कसे हैं. साथ ही जल्द व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details