उत्तराखंड

uttarakhand

ज्ञान गोदड़ी के बाहर दो सिखों ने की अरदास, पुलिसकर्मियों को प्रसाद के रूप में पिलाई चाय

By

Published : Nov 19, 2021, 3:02 PM IST

Updated : Nov 19, 2021, 3:45 PM IST

आज तकड़े सुबह करीब 3:00 बजे अकाली दल मान के 2 व्यक्तियों द्वारा ऐतिहासिक गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी साहिब के बाहर अरदास की गई और पुलिस प्रशासन को प्रसाद के रूप में चाय भी पिलाई गई.

Two Sikhs prayed outside Gyan Godadi gurudwara in haridwa
Two Sikhs prayed outside Gyan Godadi gurudwara in haridwa

हरिद्वार:ज्ञान गोदड़ी के दर्शन के लिए सिख समाज के लोग हर साल कार्तिक पूर्णिमा के पर्व पर स्नान के लिए हरिद्वार कूच करते हैं. प्रकाश पर्व के मौके पर ऐसा कभी नहीं देखा गया है कि सिख समाज से जुड़ा व्यक्ति ज्ञान गोदड़ी पहुंचा और अरदास की हो.

बता दें कि आज तकड़े सुबह करीब 3:00 बजे अकाली दल मान के 2 व्यक्तियों द्वारा ऐतिहासिक गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी साहिब के बाहर अरदास की गई और पुलिस प्रशासन को प्रसाद के रूप में चाय भी पिलाई गई. ज्ञान गोदड़ी के बाहर पहुंचने वाले सिख में से एक नाम जगजीत सिंह व दूसरे का रविंद्र सिंह था, जो कि हर की पौड़ी पर स्नान करने पहुंचे. जिसके बाद दोनों ने ज्ञान गोदड़ी गुरुद्वारे के बाहर अरदास कर पाठ किया.

हरिद्वार के सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह के साथ ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि किसी भी व्यक्ति को हर की पौड़ी पर स्नान करने के लिए नहीं रोका गया, यदि कोई व्यक्ति किसी स्थल के बाद हाथ जोड़ देता है, इसका मतलब यह नहीं है कि पूरा समाज वहां पहुंच गया है.

पढ़ें-कार्तिक पूर्णिमा पर फिर गरमाया ज्ञान गोदड़ी गुरुद्वारा विवाद, हरकी पैड़ी पर पुलिस तैयार

हमारे द्वारा ज्ञान गोदड़ी गुरुद्वारे में आ रहे सिख समाज के लोगों को ज्वालापुर के दिनारपुर गांव के पास रोक लिया गया था. जिसके बाद वह वहा धरने पर बैठ गए थे लेकिन हमारी अपील के बाद वह वापस लौट गए हैं. हमारी ओर से सुरक्षा के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में बैरिकेडिंग लगाए गए है. पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है.

Last Updated : Nov 19, 2021, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details