उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में मुहर्रम से पहले जुलूस की तैयारी में बड़ा हादसा, करतब के दौरान दो लोग झुलसे

By

Published : Aug 8, 2022, 1:05 PM IST

Updated : Aug 8, 2022, 3:29 PM IST

हरिद्वार में मुहर्रम से पहले जुलूस की तैयारी के दौरान करतब दिखाना दो युवकों को महंगा पड़ गया. यहां एक युवक मुंह में पेट्रोल डालकर मशाल पर फूंक मार रहा था. तभी मुंह पर आग लग गई. जिससे उसका मुंह जल गया. इतना ही नहीं उसके मुंह से निकले पेट्रोल की चपेट में आने से दूसरा युवक भी झुलस गया. फिलहाल, दोनों युवकों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

two people burnt
दो लोग झुलसे

हरिद्वार:कोतवाली रानीपुर क्षेत्र में देर रात उस समय एक हादसा हो गया, जब मुहर्रम 2022 (Muharram 2022) के जुलूस की तैयारियों में जुटे कुछ युवक तरह-तरह के करतब दिखा रहे थे. इसी दौरान एक युवक मुंह में पेट्रोल लेकर आग लगाने जा रहा था. तभी पेट्रोल ने मुंह पर ही आग पकड़ ली. जिससे युवक का मुंह जल गया. वहीं, इस युवक के मुंह से निकला पेट्रोल एक अन्य युवक के सिर पर जा गिरा. जिससे वो भी झुलस गया. जिसे देख मौके पर भगदड़ मच गई. दोनों युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि मुहर्रम पैगंबर मुहम्मद साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन की शहादत का दिन होता है. इस्लामिक कैलेंडर के पहले महीने में मुहर्रम की दस तारीख को नवासा-ए-रसूल हजरत इमाम हुसैन अपने 72 साथियों के साथ इराक के कर्बला के मैदान में हक और इंसानियत की खातिर जालिम बादशाह यजीद से लड़ते हुए शहीद हो गए थे. इमाम हुसैन ने शहीद होना कबूल किया, लेकिन बुराई और झूठ, यजीद की फौज के सामने झुकना कबूल नहीं किया. तभी से इस दिन पैगंबर मुहम्मद साहब की याद में शिया समुदाय के लोग शोक में ताजिया निकालते हैं. साथ ही अखाड़े खेल शोक मनाते हैं. जिसकी तैयारी मुस्लिम समाज से जुड़े लोग पहले से करते हैं.
ये भी पढ़ेंःमदद के बहाने देवर ने भाभी के साथ किया दुष्कर्म, पति समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज

मंगलवार रात को निकलने वाले इस जुलूस की तैयारी कोतवाली रानीपुर क्षेत्र के सलेमपुर इलाके में भी रविवार रात की जा रही थी. इसी दौरान जहां कुछ युवा करतब कर रहे थे. वहीं कुछ युवा मुंह में पेट्रोल डालकर मशाल पर फूंक (Petrol in mouth) रहे थे. इसी दौरान पेट्रोल एक युवक के मुंह पर ही आ गिरा. जिससे वो बुरी तरह से जल गया. भीड़ के बीच जब यह युवक दौड़ा तो इसके मुंह से पेट्रोल दूसरे युवक पर जा गिरा. जिससे वो भी जल गया. इस दौरान भीड़ के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Last Updated : Aug 8, 2022, 3:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details