उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 25, 2021, 6:34 PM IST

ETV Bharat / state

बोर्ड को लेकर लक्सर में भिड़े दो समुदाय, पुलिस ने सूझबूझ से कराया मामला शांत

हरिद्वार जिले के लक्सर में सोमवार को दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे. हालांकि पुलिस और प्रशासन ने सूझबूझ दिखाते हुए मामले को शांत कर दिया और क्षेत्र का माहौल बिगड़ने से बचा दिया.

Laksar
Laksar

लक्सर: बोर्ड उखाड़ने को लेकर सोमवार को हरिद्वार जिले के लक्सर में दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए. इस दौरान पक्षों के बीच काफी देर तक हंगामा होता रहा. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया.

मामला खानपुर थाना क्षेत्र के बालावाली गांव का है. यहां एक समुदाय ने कुछ दिनों पहले ही विशेष जाति का बोर्ड लगाया था. इसे कुछ शरारती तत्वों ने उखाड़ दिया. सोमवार को इसकी जानकारी विशेष जाति के लोगों को लगी और उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया. कुछ देर में सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए. इस दौरान दोनों समुदायों के बीच काफी हंगामा हुआ. दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे को मरने-मारने पर उतारू हो गए थे.

पढ़ें-लक्सर में दो नशा तस्कर गिरफ्तार, एक लाख से ज्यादा की स्मैक बरामद

वहीं मामले की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची. पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने सूझबूझ से दोनों पक्षों के लोगों को शांत कराया और मामले का निपटारा कराया. इस बारे में लक्सर उप जिलाधिकारी वैभव गुप्ता ने बताया कि एक समुदाय द्वारा एक बोर्ड लगा दिया गया था, जिसको कुछ शरारती तत्वों ने उखाड़ दिया. इसकी वजह से इलाके के माहौल बिगड़ गया था. हालांकि समय रहते सब शांत कर दिया है.

उप जिलाधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी बीएस चौहान ने कहा कि किसी भी सूरत में माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा. जो भी शरारती तत्व हैं और सरकारी भूमि पर जिन्होंने भी बोर्ड को लगाया था, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details