उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सरकार के आर्थिक पैकेज से खुश नहीं हैं हरिद्वार के ट्रैवल कारोबारी

राज्य सरकार ने ट्रैवल कारोबारियों को तीन महीने का टैक्स माफ करने और एक हजार रुपये की अनुदान राशि देने की घोषणा की है जिसे ट्रैवल कारोबारियों ने नाकाफी बताया है. ट्रैवल कारोबारियों ने इस फैसले पर विरोध जताया है.

By

Published : May 23, 2020, 12:27 PM IST

Updated : May 23, 2020, 3:25 PM IST

haridwar news
ट्रैवल कारोबारी

हरिद्वारःलॉकडॉउन के चलते ट्रैवल व्यवसाय पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. राज्य सरकार ने कैबिनेट बैठक में टूर एंड ट्रैवल व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को आर्थिक मदद और टैक्स में थोड़ी छूट देने का फैसला लिया है. लेकिन, इस फैसले से हरिद्वार के ट्रैवल व्यापारी संतुष्ट नहीं हैं. हरिद्वार में कई जगह बैठक कर ट्रैवल कारोबारियों ने इस फैसले का विरोध किया है.

सरकार के आर्थिक पैकेज से नाखुश ट्रैवल कारोबार.

राज्य सरकार ने ट्रैवल कारोबारियों को तीन महीने का टैक्स माफ करने और एक हजार रुपये की अनुदान राशि देने की घोषणा की है. इसे ट्रैवल कारोबारियों ने नाकाफी बताया है. ट्रैवल कारोबारियों का कहना है कि कोरोना के चलते पहले ही आर्थिकी की मार झेल रहे हैं, अब सरकार ने छोटी सी मदद का एलान किया है जो उनके साथ अन्याय है. इस मदद से तो उनकी गाड़ियों का मेंटेनेंस भी नहीं हो पाएगा.

ये भी पढ़ेंःनाजुक दौर में भी 'फिसड्डी' साबित हुआ स्वास्थ्य विभाग, सरेंडर किया आधे से ज्यादा बजट

वहीं, ट्रैवल कारोबारियों ने राज्य सरकार से मांग की है कि सरकार उनका 2 साल का टैक्स माफ करे. गाड़ियों के इंश्योरेंस में एक साल की छूट के साथ ही चालकों और एजेंटों को आर्थिक पैकेज देने की घोषणा करे. तभी उन्हें इस आर्थिक संकट से थोड़ी राहत मिल पाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें कोई बड़ी राहत नहीं देती तो वो अपना विरोध उग्र कर सकते हैं.

Last Updated : May 23, 2020, 3:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details