उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क किनारे खड़े वाहनों से लग रहा जाम, मूकदर्शक बना प्रशासन

बता दें कि लक्सर के पुरकाजी मार्ग पर आए-दिन लोगों को जाम के झाम से दो चार होना पड़ता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वह प्रशासन से कई बार इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभीतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

By

Published : May 9, 2019, 5:14 PM IST

ट्रैकिक जाम

लक्सर: पुरकाजी मार्ग पर स्थित फैक्ट्री के पास वाहन पार्किंग की सुविधा न होने के कारण सड़क किनारे खड़े वाहनों के चलते आए-दिन जाम की समस्या बनी रहती है. ऐसे में इस मार्ग पर स्कूली वाहनों को भी भारी जाम का सामना करना पड़ता है. कई बार स्कूली वाहन जाम में फंस जाने के कारण समय पर स्कूल नहीं पहुंच पाते. वहीं, इस मार्ग पर जाम के चलते कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी है. स्थानीय लोगों ने इस समस्या से कई बार प्रशासन को भी अवगत कराया है. लेकिन अभीतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

सड़क किनारे खड़े वाहनों से लग रहा जाम.

बता दें कि लक्सर के पुरकाजी मार्ग पर आए-दिन लोगों को जाम के झाम से दो चार होना पड़ता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वह प्रशासन से कई बार इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभीतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. वहीं, राहगीरों का कहना है कि सड़क किनारे खड़े वाहनों के चलते मार्ग पर चलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. जबकि, ट्रक चालकों का कहना है कि फैक्ट्री के अंदर वाहन पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है. लिहाजा उन्हें वाहन सड़क पर खड़ा करना पड़ता है.

वहीं, इस मामले में लक्सर सीओ राजन सिंह का कहना है कि मार्ग पर यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए पुलिस द्वारा समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जाता है. इसके अलावा चौकी प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि नो पार्किंग में जो वाहन खड़े हैं, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए. बहरहाल, अब देखने वाली बात होगी कि आखिर कब स्थानीय प्रशासन पुरकाजी मार्ग पर नो पार्किंग में खड़े इन वाहनों पर कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details