उत्तराखंड

uttarakhand

सोमेश्वरः महज दो घंटे में निपटा दिया तहसील दिवस, बेरंग लौटे फरियादी

By

Published : Jan 7, 2020, 10:35 PM IST

Updated : Jan 7, 2020, 11:16 PM IST

तहसील दिवस पर सोमेश्वर में कार्यक्रम दो घंटे में निपटाकर अधिकारीगण जिला मुख्यालय की ओर रवाना हो गए. इस पर स्थानीय लोगों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

protest
protest

सोमेश्वर:जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुए तहसील दिवस कार्यक्रम को लेकर फरियादी नाराज हो गए. मात्र दो घंटे में ही कार्यक्रम को समाप्त कर अधिकारी जिला मुख्यालय वापस चले गए. इस पर गुस्साए फरियादियों और कांग्रेसियों ने तहसील के बाहर जमकर नारेबाजी की. वहीं, राशनकार्ड ऑनलाइन नहीं मिलने से परेशान एक दिव्यांग युवक ने अधिकारियों के सामने ही अनशन की चेतावनी दी.

महज दो घंटे में निपटा दिया तहसील दिवस

अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल ने तहसील दिवस पर जनता की 24 शिकायतों को सुना. विभागीय अधिकारियों को अतिशीघ्र जन समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए. तहसील दिवस पर फरियादियों ने सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, राशनकार्ड और पानी की समस्याओं को उठाया. जबकि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और अनेक फरियादियों ने तहसील दिवस के मात्र दो घंटे की कार्रवाई को धोखा बताया.

पढ़ेंः महज खानापूर्ति बना तहसील दिवस, सात शिकायतों में से तीन का हुआ निस्तारण

मात्र दो घंटे के तहसील दिवस कार्यक्रम के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों के वाहनों के आगे जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि जिलाधिकारी के आने की सूचना पर दूरस्थ गांवों के फरियादी दोपहर एक बजे तक तहसील पहुंचे, लेकिन तब तक अधिकारी महज औपचारिकता निभाकर वापस जिला मुख्यालय चले गए. इस मौके पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेरोजगारी, क्षेत्र में अवरुद्ध विकास कार्यों को पूरा करने और जंगली जानवरों से खेती को बचाने का ज्ञापन अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल को सौंपा.

Last Updated : Jan 7, 2020, 11:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details