उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Stuntmen bikers का रुड़की की सड़कों पर आतंक, एक्शन की तैयारी में पुलिस

रुड़की की सड़कों पर इन दिनों स्टंटबाज बाइकर्स का आंतक देखने को मिल रहा है. इस स्टंटमैन की वजह से राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में इन स्टंटबाज बाइकर्स पर लगाम लगाने के लिए पुलिस तैयारी कर रही है. पहले भी प्रदेश भर में 318 स्टंटबाजों का चालान हो चुका है, लेकिन ये अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं.

By

Published : Feb 28, 2023, 7:24 PM IST

Updated : Feb 28, 2023, 7:37 PM IST

Stuntmen bikers का सड़कों पर आतंक!
Stuntmen bikers का सड़कों पर आतंक!

Stuntmen bikers का सड़कों पर आतंक!

रुड़की: इन दिनों कई युवा रुड़की की सड़कों पर बाइक से स्टंट करते दिखाई देते हैं. इन स्टंटबाजों की वजहों से सड़क पर चल रहे राहगीरों को नुकसान पहुंच सकता है. साथ ही ये युवा खुद भी चोटिल हो सकते हैं. वही, पुलिस कई बार इस मामले को लेकर अभिभावकों के साथ बैठक कर चुकी है, लेकिन इसका कोई हल निकलकर सामने नहीं आया है. ऐसे में इन स्टंटमैन पर लगाम लगाना पुलिस के लिए बड़ा मुश्किल हो रहा है.

रुड़की की सड़कों पर इन दिनों कुछ छात्र बाइक पर स्टंट करते हुए दिखाई दे रहे हैं. जिससे आमजन के साथ इन स्टंटबाज युवाओं को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है. गंगनहर पटरी पर एक युवक अपनी जान जोखिम में डालकर स्टंट करता दिखाई दिया. इसके अलावा स्टंटबाज शहर की गलियों में भी स्टंट करते हुए दिखाई दे जाते हैं. जब एक स्टंटमैन से ईटीवी भारत ने पूछा कि उन्होंने इसकी ट्रेनिंग किस जगह से ली है, तो युवक ने बताया कि ये तो चलते-फिरते हो जाता है. युवक ने कहा उसको स्टंट करते हुए दो साल हो गए हैं.
ये भी पढ़ें:Illegal Mining: सिपाही को ट्रैक्टर से रौंदने वाले तीन आरोपियों की कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत, मुख्य आरोपी अरेस्ट

वहीं, हाल ही में पुलिस ने जनपद भर में डेढ माह के भीतर रफ बाइक ड्राइविंग मामले में 318 नाबालिगों के चालान किए हैं. साथ ही 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. इसके अलावा पुलिस ने स्टंटबाज युवा और अभिभावकों के साथ कई बार बैठक कर चुकी हैं, लेकिन इसका कोई असर होता नहीं दिखाई दे रहा है. पुलिस जब ऐसे लोगों पर कार्रवाई करती है तो, अभिभावक उनके पक्ष में खड़े हो जाते हैं.

एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने कहा ऐसे मामलों को लेकर पुलिस लगातार अभियान चला रही है. हाल ही में ऐसे 318 छात्रों के चालान किए गए हैं. इसी के साथ अभिभावकों को भी काउंसलिंग की गई है. अभिभावकों को भी इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि जब वह अपने बच्चों को बाइक देते हैं तो उनको समझाएं. कुछ छात्र इतनी तेज स्पीड से बाइक चलाते हैं कि उनको पकड़ना पुलिस के लिए भी बड़ा मुश्किल हो जाता है. ऐसे में एक्सीडेंट होने की भी संभावना बनी रहती है. रुड़की में पुलिस फोर्स बढ़ाई जाएगी और ऐसे स्टंटबाजों पर नजर रखी जाएगी.

Last Updated : Feb 28, 2023, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details