उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड दौरे पर हरिद्वार पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष, स्वामी अवधेशानंद गिरी से की मुलाकात

By

Published : Jan 8, 2021, 7:25 PM IST

Updated : Jan 8, 2021, 8:32 PM IST

उत्तराखंड दौरे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज हरिद्वार पहुंचे. जहां उन्होंने स्वामी अवधेशानंद गिरी से मुलाकात की.

Speaker of Lok Sabha reached Haridwar on tour of Uttarakhand
उत्तराखंड दौरे पर हरिद्वार पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष

हरिद्वार:लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला अपने उत्तराखंड दौरे पर हैं. आज शाम ओम बिरला हरिद्वार पहुंचे और कनखल स्थित हरिहर आश्रम पहुंचकर ओम बिरला ने जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी से मुलाकात की. इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने हरिहर आश्रम में मौजूद श्री पारदेश्वर महादेव मंदिर और श्री महामृत्युंजय मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी मौजूद रहे.

उत्तराखंड दौरे पर हरिद्वार पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष

हरिद्वार पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि आज हरिद्वार आकर उन्होंने स्वामी अवधेशानंद गिरी से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने यहां भगवान शिव की पूजा की है. उन्होंने कहा हरिद्वार की धरती देव धरती है, ऋषि मुनियों की भूमि है, यहां आकर नई ऊर्जा मिलती है. इस नई ऊर्जा शक्ति और सामर्थ से हम सब मिलकर कोशिश करेंगे कि देश का लोकतंत्र मजबूत हो, जनता के प्रति जो जवाबदेही है उस पर खरे उतरें.

ये भी पढ़ें-ट्रैफिक पुलिस सख्त, स्टीकर और नंबर प्लेट पर रुआब दिखाने वालों पर होगा एक्शन

कुम्भ मेले को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के नेतृत्व में कुम्भ की व्यापक तैयारियां की जा रही हैं. कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए कुम्भ मेले के सफल आयोजन के लिए भगवान से प्रार्थना की है.

ये भी पढ़ें:कोरोना तय करेगा महाकुंभ-2021 का स्वरूप, जानिए क्यों?

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के हरिद्वार आगमन पर स्वामी अवधेशानंद गिरी ने कहा कि हम भारतीयों की आत्मा को लोकतंत्र ने सहेज कर रखा है. उस लोकतंत्र के मंदिर के प्रमुख आज यहां पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ने भगवान शिव के श्री महामृत्युंजय मंदिर में भगवान का अभिषेक किया, जिसमें उन्होंने देश और प्रदेश की उन्नति का कामना की. इस दौरान लोक सभा अध्यक्ष से राष्ट्रहित और आध्यात्मिक पर चर्चा हुई. कोरोना के इस समय में सुंदर सकारात्मक परिवेश कैसे बनाया जा सके इस पर भी चर्चा हुई.

Last Updated : Jan 8, 2021, 8:32 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details