उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अच्छी खबर: अब घर बैठे सीखिए जिम के स्टेप, युवाओं ने बनाया हेल्थ टाइम एप

कोरोना महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन और अनलॉक 2.0 में भी सरकार ने जिम को खोलने के निर्देश नहीं दिए हैं. ऐसे में जिम जाने वाले लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे देखते हुए रुड़की के कुछ युवाओं ने हेल्थ टाइम एप लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आप घर बैठे ही ट्रेनर से जिम के टिप्स सीख सकते हैं.

By

Published : Jul 9, 2020, 10:50 AM IST

roorkee
युवाओं ने बनाया हेल्थ टाइम एप्प

रुड़की: जीवन में स्वस्थ रहने और अपनी फिटनेस को लेकर युवाओं में बड़ा ही क्रेज देखने को मिलता है. लेकिन लॉकडाउन और अब अनलॉक 2.0 में भी जिम पर ताले लगे हुए हैं. ऐसे में जिम में वर्कआउट कर पसीना बहाने वाले युवाओं के सामने जिम ना जा पाने की वजह से फिटनेस की समस्या आ रही है. इसे देखते हुए रुड़की के कुछ युवाओं ने जिम जाने वाले लोगों के लिए एक एप लॉन्च किया है, जिसका नाम हेल्थ टाइम एप है. इस एप के जरिए आप ऑनलाइन घर बैठे ही ट्रेनर से जिम के टिप्स सीख कर खुद को फिट रख सकते हैं.

युवाओं ने बनाया हेल्थ टाइम एप्प

रुड़की के युवाओं ने एक ऐसा एप तैयार किया है, जिसकी मदद से घर बैठे जिम के सारे स्टेप आप आसानी से कर सकेंगे. एप के माध्यम से ट्रेनर घर बैठे युवाओं को ट्रेनिंग देगा और बिना जिम जाए ही एक्सरसाइज करना आसान हो जाएगा. कुछ युवाओं ने हेल्थ टाइम नाम का एक एप बनाया है, जिसकी मदद से देश के किसी भी राज्य में बैठा व्यक्ति अपने जिम ट्रेनर से ट्रेनिंग ले सकेगा. यह एप ऑनलाइन और ऑफलाइन भी चालू रहेगा. इस एप में 59 कैटेगरी हैं. जिनमें जिम से लेकर स्विमिंग, बॉक्सिंग एमएमए आदि गेम्स मौजूद हैं. इस एप के माध्यम से रोजगार के साधन भी खुलेंगे.

ये भी पढ़ें: हल्द्वानी में पुलिसकर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कोरोना महामारी की वजह से बॉडी-बिल्डिंग करने वाले युवा अपने घरों में ही एक्सरसाइज करने को मजबूर हैं. आपकी इस समस्या को हेल्थ टाइम एप दूर करने में कारगर साबित होगा. इसकी मदद से युवा और खिलाड़ी अपने-अपने घरों में ही ट्रेनर की मदद से जिम कर सकते हैं और अच्छी बॉडी बना सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details