उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 6, 2020, 11:20 AM IST

ETV Bharat / state

रुड़की: गरीबों के हक पर राशन डीलर का डाका, देता है जान से मारने की धमकी

रुड़की के भगवानपुर विकास खण्ड के डाडापट्टी गांव में राशन डीलर लोगों को राशन वितरित नहीं कर रहा है. इसकी शिकायत ग्रामीणों ने प्रशासन से की है.

roorkee
नहीं वितरित किया जा रहा गरीबों को राशन

रुड़की: देशभर में कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन है. इसकी वजह से सबसे ज्यादा परेशानी गरीबों और दिहाड़ी मजदूरों को हो रही है. सरकार गरीबों को वितरित करने के लिए सरकारी गल्ले की दुकानों पर राशन तो मुहैया करा रही है, लेकिन रुड़की में राशन डीलर राशन का वितरण नहीं कर रहे हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है, कि राशन डीलर द्वारा खाद्यान्न की कालाबाजारी की जा रही है और ये काम किसी की शह पर किया जा रहा है.

नहीं वितरित किया जा रहा गरीबों को राशन

दरअसल रुड़की के भगवानपुर विकास खण्ड के डाडापट्टी गांव में राशन डीलर राजकुमार उर्फ राजू, गरीबों के हक का राशन उन्हें वितरित नहीं कर रहा है. इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिले के डीएम से ऑनलाइन की है. डीएम के आदेश पर एक जांच समिति का गठन कर संबंधित गांव भेजी गई लेकिन वो टीम भी मात्र खानापूर्ति करके चली आई, इससे राशन डीलर की मनमानी और बढ़ गई. लोगों ने बताया, कि अगर कोई राशन डीलर का विरोध करता है, तो वो उसे जान से मारने की धमकी देकर वहां से भगा देता है.

ये भी पढ़ें: कोसी नदी के रास्ते जा रहे थे नेपाल, पुलिस ने वापस काशीपुर पहुंचाया

ग्रामीणों का कहना है, कि मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से कई बार की गई, लेकिन हर बार मामला सिफर ही रहा. वहीं, भगवानपुर की विधायक ममता राकेश ने कहा, कि मामले से जल्द डीएम को अवगत करा दिया जाएगा, जिसके बाद राशन डीलर के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: ओलावृष्टि से किसानों पर दोहरी मार, नकदी के साथ सेब की फसल भी बर्बाद

वहीं, खाद्य आपूर्ति अधिकारी टीएन शर्मा का कहना है, कि ग्रामीणों की शिकायत पर जांच कराई जा रही है. रिपोर्ट आने के बाद उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी. इस पूरे मामले में एसडीएम संतोष कुमार पांडे ने बताया कि डीएम हरिद्वार को मामले से अवगत करा दिया है, जिसकी जांच कराई गई. प्रथम दृष्टया कमियां मिली हैं, जिसके बाद राशन डीलर का लाइसेंस निरस्त कराने के लिए रिपोर्ट प्रशासन को भेज दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details