उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए वाहनों के खिलाफ पुलिस करेगी बड़ी कार्रवाई

आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए पुलिस 2 अगस्त से इस अभियान की शुरुआत करने जा रही है. इस मामले में किसी की सिफारिश नहीं सुनी जाएगी.

By

Published : Aug 2, 2019, 7:06 AM IST

वाहनों के खिलाफ पुलिस करेगी बड़ी कार्रवाई

ऋषिकेश: तीर्थ नगर में बढ़ते आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए ऋषिकेश पुलिस दोपहिया वाहनों सहित सभी वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने जा रही है. 2 अगस्त से पुलिस इस अभियान की शुरुआत करने जा रही है. वहीं, इस मामले में किसी की सिफारिश नहीं सुनी जाएगी.

वाहनों के खिलाफ पुलिस करेगी बड़ी कार्रवाई

ये भी पढ़ें:हिलांस परियोजना की अनूठी पहल, कम दामों पर मिलेंगे ग्रामीण उत्पाद
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने मीडिया को बताया है कि पिछले दिनों में ऋषिकेश क्षेत्र के अंतर्गत चैन स्नैचिंग एवं पर्स चोरी आदि की घटनाओं में जिन वाहनों का प्रयोग किया गया है. उन वाहनों में आगे या पीछे कोई भी नंबर प्लेट नहीं लगी हैं. जिस चलते ऐसे वाहनों को ट्रेस करना मुश्किल हो जाता है.कोतवाली प्रभारी ने कहा कि 2 अगस्त 2019 से ऐसे वाहनों के विरुद्ध अभियान शुरू कर ऐसे वाहनों को सीज किया जाएगा. वहीं वाहनों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी.

ये भी बताया कि ऐसी होती हैं दोपहिया वाहनों की पहचान.
1-किसी भी गाड़ी (टू व्हीलर/ फोर व्हीलर) में आगे पीछे नंबर प्लेट का ना होना. 2- नंबर का स्पष्ट पढ़ने में ना आना. 3- फैंसी नंबर प्लेट का लगाना. 4-मॉडिफाई वाहन. 5-यातायात के नियमों का किसी भी प्रकार से उल्लंघन.

इन घटनाओं में बिना नंबर के दोपहिया वाहनों का प्रयोग19 मई को विस्थापित कालोनो में सराफा व्यापारी से लूट में प्रयोग किया गया हैं.14 जून को 2 व्यक्ति द्वारा श्यामपुर में एक महिला के हाथ से कंगन छीनकर फरार हुए .लुटेरे 15 जुलाई को बंदूक की नोक पर दो महिलाओं की सोने की चैन लूटकर फरार हुए. कोतवाली प्रभारी ने कहा की इन वाहनों पर बड़ी कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details