उत्तराखंड

uttarakhand

सोने के कुंडल चुराती महिला को व्यापारी ने रंगे हाथ पकड़ा, मंदिर के दानपात्र पर किया हाथ साफ

By

Published : Oct 7, 2022, 5:29 PM IST

हरिद्वार में चोरी जैसी वारदातों को अंजाम देकर अपराधी पुलिस को लगातार चुनौती दे रही है. ताजा मामले हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र से है. ज्वालापुर में सर्राफा व्यापारी ने महिला को सोने के कुंडल पर हाथ साफ करते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. वहीं, इसी इलाके में मंदिर का दानपात्र तोड़कर पैसे चुराने का मामला भी सामने आया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में ठगी और चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही हैं. ऐसे ही दो मामले हरिद्वार शहर से सामने आए हैं. पहले मामले में सर्राफा व्यापारी ने महिला की सोने के कुंडल पर हाथ साफ करते रंगे हाथ पकड़ा है. वहीं, दूसरा मामले में चोरों ने मंदिर का दानपात्र तोड़कर उसमें रखे पैसे चुरा लिए.

महिला की चालाकी नहीं आई काम: हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में एक महिला की हाथ की सफाई धरी की धरी रह गई और सर्राफा व्यापारी ने महिला को कुंडल चुराते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि ज्वालापुर चौक बाजार में नारायण ज्वैलर्स के नाम से दुकान है, जहां शुक्रवार को जमालपुर निवासी महिला शहनूर सोने के आभूषण खरीदने के लिए पहुंची थी.
पढ़ें-लक्सर में चोरों एक साथ में कई घरों किया किया हाथ साफ, ऋषिकेश में पुलिस ने दबोचा चोर

आरोप है कि दुकानदार आभूषण दिखाने लगा. इसी बीच महिला ने सोने के कुंडल चोरी कर छिपा लिए, लेकिन महिला अपने मंसूबे में कामयाब होती इससे पहले ही एक कर्मचारी की नजर उस पर पड़ गई. इतना ही नहीं महिला की ये करतूत सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई. इसके बाद दुकानदार ने महिला को पकड़ लिया और मामले की सूचना पुलिस को दी.

बाजार चौकी से पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची और महिला की हिरासत में लेकर थाने ले आई. ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि इस मामले में तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलते ही आरोपी महिला के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

बता दें कि दो महीने पहले भी इसी तरह का एक मामला रेलवे फाटक के पास स्थित गुप्ता जी ज्वेलर्स के यहां हुआ था. यहां भी एक महिला जेवरात खरीदने आई थी और उसने भी बड़ी चालाकी से कई जेवरात पर हाथ साफ किया था. हालांकि, दुकानदार कुछ समझ पाता उससे पहले आरोपी महिला अपने साथ के साथ बाइक पर बैठककर फरार हो गई थी. इस मामले में कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था. इससे पहले पुलिस बिजनौर की रहने वाली इस शातिर चोर को पकड़ पाती वह एक अन्य चोरी के मामले में कोर्ट में पेश होकर जेल चली गई थी. अब कोतवाली ज्वालापुर पुलिस उस महिला को भी रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है.
पढ़ें- गृहक्लेश और अवैध संबंध में शक में परिवार बर्बाद, पहले पत्नी की हत्या फिर आत्महत्या का प्रयास

मंदिर के दानपात्र से चोरी:हरिद्वार में चोर मंदिरों को भी छोड़ रहे हैं. ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में ही चोरों ने मंदिर में रखे दानपात्र का शीशा तोड़कर पैसे निकाल लिए. पुलिस अब धार्मिक स्थल के आसपास लगे तमाम सीसीटीवी फुटेज से चोर की तलाश में जुटने का दावा कर रही है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार त्रिमूर्ति नगर में पीएसी रोड पर एक मंदिर है. रात में मंदिर से पूजा-पाठ करने के बाद पूजारी अपने घर लौट गए. बताया जा रहा है कि रात में हमेशा की तरह मंदिर का दरवाजा खुला हुआ था. इसी बीच किसी समय मंदिर के अंदर घुसकर अज्ञात चोर ने स्टील के दानपात्र में लगे शीशे को तोड़कर अंदर रखे पैसों पर हाथ साफ कर दिया. मंदिर के पुजारी शुक्रवार दोपहर में जब मंदिर पहुंचे तो उन्होंने दानपात्र का शीशा टूटा हुआ देखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details