उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोनाः क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर कई लोग जा चुके हैं घर, पर अभी भी रिपोर्ट का इतंजार

हरिद्वार जिले के करीब तीन हजार सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आ पाई है. कई सैंपल तो ऐसे भी जो हैं बीते 20 मई को लिए गए थे. जबकि, उनका क्वारंटाइन पीरियड भी पूरा हो चुका है.

By

Published : Jun 6, 2020, 5:44 PM IST

haridwar news
कोरोना टेस्ट रिपोर्ट

हरिद्वारःउत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जो सरकार और स्वास्थ्य महकमे की चिंताएं बढ़ा रही है. वहीं, कोरोना जांच रिपोर्ट में लेटलतीफी भी हो रही है, जो किसी बड़े खतरे की ओर इशारा कर रही है. अभी भी हरिद्वार जिले के करीब तीन हजार सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. ये सभी सैंपल देहरादून और एम्स की लैब में भेज गए हैं. इतना ही नहीं कई सैंपल तो ऐसे भी हैं जो बीते 20 मई को लिए गए थे. जबकि, उनका क्वारंटाइन पीरियड भी पूरा हो चुका है.

दरअसल, हरिद्वार में बड़ी संख्या में ट्रेनों और सड़क मार्ग से प्रवासी पहुंचे हैं. जिन्हें जिले के विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया है. जिसमें कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, लेकिन अभी तक सैंपल की रिपोर्ट नहीं मिल पाई है. ऐसे में जांच रिपोर्ट में लगातार हो रही देरी प्रदेश के लिए चिंता का सबब बनती जा रही है. हरिद्वार जिले की बात करें तो ऋषिकेश एम्स और दून अस्पताल में ही जिले से लिए गए सैंपलों की जांच की जा रही है.

कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आने में हो रही देरी.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,245 पहुंची, आज मिले 31 नए मामले

उधर, स्वास्थ्य महकमा अब क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर चुके लोगों को उनके गंतव्यों की ओर भेज रहा है. इतना ही नहीं हरिद्वार में स्वास्थ्य महकमे ने अभी तक तो 500 से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन समय पूरा होने पर उन्हें रिलीव भी कर दिया है. ऐसे में अगर इनके सैंपल पॉजिटिव आते हैं तो प्रदेशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होगा. वहीं, हरिद्वार सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी ने भी पूरे मामले पर गहरी चिंता व्यक्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details