उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: मुस्लिम धर्म गुरुओं की अपील, कहा- मस्जिदों में कम संख्या अदा करें नमाज

कोरोना वायरस से बचने के लिए मुस्लिम गुरुओं ने लोगों से अपील की है कि वह नमाज अदा करने के लिए कम संख्या जाए.

By

Published : Mar 25, 2020, 6:51 PM IST

Roorkee
नमाज

रुड़की:कोरोना वायरस से बचने के लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं ने मुसलमानों को हिदायत दी है. उन्होंने कहा है कि शासन की गाइडलाइन के मुताबिक, लॉकडाउन में मुसलमान सहयोग करें. साथ ही भीड़भाड़ वाले जगहों से बचने की कोशिश करें. वहीं, हरिद्वार की सभी मस्जिदों से माइक द्वारा अपील की जा रही है कि सभी लोग मस्जिदों में कम से कम संख्या में नमाज करें. इस कारण कोरोना वायरस की रोकथाम भी हो सके.

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से की अपील.

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण देशभर में 21 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन किया गया है. प्रशासन लॉक डाउन को लेकर लगातार लोगों से अपील कर रहा है. साथ ही घरों में रहने की हिदायत कर रहा है. वहीं, हरिद्वार जनपद के उलेमाओं ने भी मुसलमानों से अपील की है कि वह घरों से बाहर ना निकले. प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक, मस्जिदों में नमाजियों की संख्या कम करने और सफाई रखने की हिदायत दी है.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना वारियर्स का इंश्योरेंस कराएगी सरकार

मुस्लिम धर्मगुरु कारी नसीम का कहना है कि मुक्मल एहतियात बरतने के साथ पांच वक्त की नमाज पढ़ने और दुआ मांगने का सिलसिला जारी रखें. एहतियात के तौर पर मस्जिदों में कम से कम लोग नमाज अदा करें. सुन्नत और नफिल नमाज अपने अपने घरों में अदा करें. मस्जिदों के सिलसिले में ये बात जहन में रखें कि सफाई का खास ख्याल रखा जाए. उन्होंने बताया कि इस दौरान भीड़ जमा न होने दें, ऐसे वक्त में जो जहां है वहीं ठहरे रहे और एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने से बचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details